Move to Jagran APP

Delhi Airport: सोने की तस्करी में एयर इंडिया के क्रू मेंबर समेत दो लोग गिरफ्तार

एयरपोर्ट के एडिशनल कमिश्नर कस्टम जयंत सहाय ने बताया कि छह दिसंबर को लंदन से एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआइ-162 आइजीआइ एयरपोर्ट पर आई थी। कस्टम ने सूचना के आधार पर इस विमान से आए एयर इंडिया के एक क्रू मेंबर और कैटरिंग कर्मी को दबोच लिया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 12:33 PM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 12:33 PM (IST)
Delhi Airport: सोने की तस्करी में एयर इंडिया के क्रू मेंबर समेत दो लोग गिरफ्तार
कस्टम अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने की तस्करी में एयर इंडिया के क्रू मेंबर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वे लंदन से आई एयर इंडिया की उड़ान में सोने के कड़े लेकर आए थे। तस्करों के पास से 1667 ग्राम भार के सोने के चार कड़े बरामद हुए हैं। इसकी कीमत करीब 72 लाख रुपये है। कस्टम एक्ट के तहत सोना जब्त कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कस्टम अधिकारी मामले की छानबीन कर रहे हैं।

loksabha election banner

आइजीआइ एयरपोर्ट के एडिशनल कमिश्नर कस्टम जयंत सहाय ने बताया कि छह दिसंबर को लंदन से एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआइ-162 आइजीआइ एयरपोर्ट पर आई थी। कस्टम ने सूचना के आधार पर इस विमान से आए एयर इंडिया के एक क्रू मेंबर और कैटरिंग कर्मी को दबोच लिया। आरोपितों ने कड़े पर चांदी का पेंट कर रखा था। सोना जब्त कर जब उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे विमान के ओवर हेड बिन में सोना छुपाकर लाए थे। वे गत तीन दिसंबर को भी अपने साथ लंदन से डेढ़ किलो सोना लेकर भारत आ चुके हैं।

कस्टम अधिकारी व सुरक्षा कर्मियों को शक ना हो इसके लिए मुख्य तस्कर क्रू मेंबर के माध्यम से सोने की तस्करी करवा रहे थे। कस्टम अधिकारी अब गिरोह के सरगना व सदस्यों की तलाश में जुट गए है। 

चाकू की नोक पर मोबाइल लूटने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

वहीं, साकेत थाना पुलिस ने चाकू की नोक पर युवक से मोबाइल लूटने वाले बाइक सवार तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। आरोपितों ने पांच दिसंबर की रात मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक युवक से मोबाइल लूट लिया था। उनकी पहचान राजेश और सोनू के रूप में की गई है। जबकि तीसरा आरोपित नाबालिग है। उसके पास से पुलिस ने लूट का मोबाइल फोन, बटनदार चाकू और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। दक्षिण जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पांच दिसंबर की रात करीब 10 बजे मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन के पास हौज रानी के रहने वाले निसरा अंसारी से एक बाइक सवार तीन बदमाशों ने चाकू की नोक पर मोबाइल लूट लिया था। पीडि़त द्वारा शोर मचाने पर पास में ही गश्त कर रहे पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच के जरिये आरोपितों की शिनाख्त की।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.