Move to Jagran APP

शालीमार बाग इलाके में पेड़ से लटका मिला नवयुवक का शव

पुलिस घटना को आत्महत्या बता रही है जबकि मृतक के स्वजन का आरोप है कि नवयुवक की हत्या कर पेड़ कर लटका दिया गया। उन्होंने दूसरे धर्म की किशोरी के स्वजन पर हत्या करने का आरोप लगाया है। आलोक के किशोरी से प्रेम संबंध थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 08:31 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 08:31 PM (IST)
शालीमार बाग इलाके में पेड़ से लटका मिला नवयुवक का शव
स्वजन ने लगाया दूसरे धर्म की किशोरी पर हत्या का आरोप।

न दिल्ली [संजय सलिल]। शालीमार बाग इलाके में एक नवयुवक का शव संदिग्ध परिस्थतियाें में पेड़ से लटका हुआ मिला। मृतक की पहचान 17 वर्षीय आलोक कुमार के रूप में हुई है पुलिस ने रविवार को शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया है। पुलिस घटना को आत्महत्या बता रही है, जबकि मृतक के स्वजन का आरोप है कि नवयुवक की हत्या कर पेड़ कर लटका दिया गया। उन्होंने दूसरे धर्म की किशोरी के स्वजन पर हत्या करने का आरोप लगाया है। आलोक के किशोरी से प्रेम संबंध थे। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

prime article banner

हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

इधर घटना के विरोध में रविवार को विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। ऐसे में हालात को देखते हुए इलाके में पुलिस बल को सतर्क कर दिया गया है और देर शाम पुलिस ने मृतक के पिता के बयान दर्ज कर लिया है।

किशोरी के स्वजन करते थे विरोध

जानकारी के अनुसार आलोक कुमार परिवार के साथ हैदरपुर इलाके में रहते थे। वह इलाके में बोतल बंद पानी की आपूर्ति काम करते थे। बताया जाता है कि उनका इलाके में ही रहने वाली दूसरे धर्म की एक किशोरी से प्रेम संबंध थे। जिसका किशोरी के स्वजन विरोध किया करते थे। आलोक के पिता हरिराम ने बताया कि उनका बेटा शुक्रवार की दोपहर से लापता था। ऐसे में परिवार के लोग उसे खोज रहे थे। शनिवार को आलोक का शव हैदरपुर स्थित एक होटल के निकट जंगल में पेड़ से लटका हुआ मिला। उन्होंने किशोरी के स्वजन पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है।

मोबाइल घर पर छोड़ कर आने का कहा

उनके अनुसार किशोरी ने शुक्रवार को उनके बेटे को फोन कर बुलाया था और बेटे को मोबाइल घर पर ही छोड़कर आने के लिए कहा था। किशोरी व उसके स्वजन उनके बेटे पर परिवार को छोड़कर शादी करने के लिए दबाव बना रहे थे, लेकिन उनका बेटा अपने परिवार को छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। हरिराम का आरोप है कि शुक्रवार को किशोरी के पिता ने उन्हें धमकी भी दी थी कि वह उनके बेटे को सबक सिखाकर रहेगा।

पुलिस ने कहा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में खुदकुशी की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मृतक के स्वजन के लगाए गए आरोपों की भी जांच कर रही है।

मारपीट का एक वीडियो आया सामने

आलोक के साथ मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें कुछ लोग उसके साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं। जबकि कुछ लोग बीच बचाव भी कर रहे हैं। पुलिस वीडियो की जांच कर रही है कि यह कब की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.