Move to Jagran APP

फर्जी फर्म बनाकर GST घोटाला करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार Gurugram News

गुरुग्राम जीएसटी कमिश्नर कार्यालय ने फर्जी फर्म बनाकर करोड़ों का घोटाला करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

By Edited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 10:22 AM (IST)
फर्जी फर्म बनाकर GST घोटाला करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार  Gurugram News
फर्जी फर्म बनाकर GST घोटाला करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार Gurugram News

गुरुग्राम[महावीर यादव]। अपराध करने वाला चाहे कितना ही शातिर हो वह कभी ना कभी कानून के शिकंजे में आ ही जाता है। गुरुग्राम जीएसटी कमिश्नर कार्यालय ने फर्जी फर्म बनाकर करोड़ों का घोटाला करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। जब इस गिरोह पर शिकंजा कसना शुरू किया तो आरोपितों ने तीन करोड़ की रकम जमा भी करा दी थी।

loksabha election banner

तीन आरोपितों को बुधवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने सभी को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। मामले में अभी जांच चल रही है। जांच के बाद कुछ और गड़बड़ी सामने आ सकती है। जिला हिसार के जेवरा निवासी अनिल कुमार, दिल्ली के खजूरी खास निवासी भीकाराम तथा सोनीपत के ककरोई रोड गली नंबर चार निवासी कुलदीप शर्मा को गिरफ्तार किया है।

जांच के दौरान पाया गया कि उन्होंने मेसर्स पलक इंटरनेशनल नाम से फर्जी फर्म बनाई हुई है। जो कि दुकान नंबर 11, मालियान मार्केट, सोहना में एक व्यक्ति के फर्जी दस्तावेजों पर रजिस्टर्ड है। सहायक आयुक्त जीएसटी सचिन अहलावत ने मामले की गहराई से पड़ताल की। जांच के दौरान मेसर्स पलक इंटरनेशनल के नाम पर तीनों आरोपितों ने 31 करोड़ रुपए के बिलों का लेन-देन किया। जिस पर 5 करोड़ 70 लाख रुपये जीएसटी का घोटाला पाया गया। जीएसटी कमिश्नर कार्यालय ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। जांच के दौरान आरोपितों ने तीन करोड़ रुपये की राशि जीएसटी के रूप में जमा भी करा दी।

गुरुग्राम के जीएसटी आयुक्त संजय मंगल ने बताया कि फर्जी फर्म बनाकर जीएसटी का घोटाला करने की शिकायत कई दिनों से मिल रही थी। इस मामले की गहराई से जांच की गई तो 5 करोड़ 70 लाख रुपए का जीएसटी का घोटाला पकड़ा गया। आगे जांच की जा रही है।
 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.