Move to Jagran APP

दिल्ली एयर पोर्ट पर यात्री से बरामद हुआ 73 लाख कीमत का सोना, तरीका उड़ा देगा आपके होश

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर कस्टम विभाग ने एक शख्स के पास से 2019 ग्राम सोना पकड़ा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 12:22 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 08:32 AM (IST)
दिल्ली एयर पोर्ट पर यात्री से बरामद हुआ 73 लाख कीमत का सोना, तरीका उड़ा देगा आपके होश
दिल्ली एयर पोर्ट पर यात्री से बरामद हुआ 73 लाख कीमत का सोना, तरीका उड़ा देगा आपके होश

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर कस्टम विभाग ने एक शख्स के पास से 2019 ग्राम सोना पकड़ा है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, 10 सितंबर को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 2019 ग्राम सोना दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर जांच के दौरान एक यात्री के पास से पकड़ा। जब इसका वजह किया गया तो अधिकारी भी हैरान रह गए। वहीं, इस बाजार कीमत 72,90,367 बताई जा रही है। 

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गिरफ्तार शख्स अफगानी नागरिक । वह बड़ी चालाकी से अपने जूतों के तलवों में 2 किलो सोना छुपा कर ला रहा था।

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 10 सितंबर को एक खुफिया जानकारी के आधार पर आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर काबुल से आए इस अफगानी नागरिक को रोका गया था। शक होने पर उसकी तलाशी की कोशिश की गई तो उसके हाव-भाव ही बदल गए। फिर उसकी तलाशी ली गई तो उसके काले रंग के लेदर के जूते निकलवाए गए तो कस्टम के अधिकारी भी हैरान-परेशान रह गए, क्योंकि अफगानी नागरिक के दोनों जूतों के तलवों में 1-1 किलो वजन के सोने के बिस्कुट रखे हुए हुए थे।

कीमत करीब 73 लाख
आरोपित अफगानी नागरिक ने पूछताछ में बताया कि ये सोना वो तस्करी कर लाया था और उसे दिल्ली में किसी को सप्लाई करना था।

 अन्य घटना 12 सितंबर की है। एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआइ-916 दुबई से आइजीआइ एयरपोर्ट पर आई थी। कस्टम अधिकारियों को पता चला था कि इस उड़ान से आए एक भारतीय के पास तस्करी का सोना है। जैसे ही संदिग्ध एयरपोर्ट से बाहर निकलने लगा उसे दबोच लिया। जांच में पता चला पकड़े जाने से बचने के लिए उसने अपने संवेदनशील अंग में सोना छिपा रखा था। उससे879 ग्राम भार के सोने के आठ टुकड़े बरामद किए गए, जिनकी कीमत करीब 31 लाख 86 हजार रुपये से ज्यादा है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.