Move to Jagran APP

दिल्ली में ठंड के दस्तक देते ही कपड़ों के सेल का बाजार गर्म, ग्राहकों को मिल रही 50 फीसद तक छूट

दुकानदारों और शोरुम संचालक यह मानकर चल रहे हैं कि अगर एक बार ग्राहक बाजार आना शुरू हो जाएंगे तो दीपावली तक ग्राहकों को बांधे रखा जा सकता है। इनका कहना है कि पिछले आठ माह के दौरान बाजारों में पहली बार सेल नवरात्रों के दौरान लगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 09:12 PM (IST)
दिल्ली में ठंड के दस्तक देते ही कपड़ों के सेल का बाजार गर्म, ग्राहकों को मिल रही 50 फीसद तक छूट
बाजारों में बढ़ रही ग्राहकों की संख्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी दिल्ली में बृहस्पतिवार से इलाके के बाजारों में भीड़ भाड़ बढ़ने लगी है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में अब बाजार में ग्राहकों की कमी नहीं खलेगी। हालांकि, बाजारों में बढ़ती भीड़ से ग्राहक और दुकानदार कोरोना की वजह से अभी भी सहमे हुए हैं लेकिन इसी बीच नवरात्र पर कपड़ों की खरीदारी के साथ बाजार आने जानेवाले बर्तनों की भी जमकर खरीदारी की। चूंकि, अब ठंड ने दस्तक दे दी है इसलिए गर्मी में पहननेवाले कपड़ों के खरीदार कम रह गए हैं। फिर भी ग्राहकों को जो कपड़े सस्ते मिल रहे हैं उसे भी खरीदने से पीछे हट रहे हैं।

loksabha election banner

शोरुम संचालक और दुकानदार ऐसे ग्राहकों को भांप चुके हैं। इसलिए भी इन दिनों अधिकांश दुकानदार विशेषकर गर्मी के दिनों में पहननेवाले कपड़ों को स्टॉक को भारी छूट के साथ निपटाने में लगे हुए हैं। इस तरह की स्थिति राजौरी गार्डन, तिलक नगर बाजारों के साथ द्वारका के विभिन्न सेक्टरों में है। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानों पर सेल का बोर्ड लगा दिया है। यहां तक कि सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन स्थित पैसिफिक मॉल में भारी छूट के साथ कपड़ों की बिक्री शुरू हो गई। दुकानदार व शोरुम संचालक इन दिनों भारी छूट पर गर्मी में पहननेवाले कपड़े इसलिए बेच रहे हैं ताकि ठंड के मौसम के लिए कपड़ों का नया स्टॉक लाया जा सके। छूट की वजह से कपड़े काफी सस्ते में उपलब्ध हो जा रहे हैं ऐसे में कम ग्राहक होने के बावजूद ज्यादा से ज्यादा माल निकल जा रहा है। 

दुकानदारों और शोरुम संचालक यह मानकर चल रहे हैं कि अगर एक बार ग्राहक बाजार आना शुरू हो जाएंगे तो दीपावली तक ग्राहकों को बांधे रखा जा सकता है। दैनिक जागरण से बातचीत में राजौरी गार्डन मार्केट एसोसिएशन के महासचिव अजय शर्मा का कहना है कि मार्केट के हर हिस्से में सौ दुकानें है इनके बीच कपड़ों की 20 दुकानों में स्टॉक क्लीयरेंस की सेल लगी हुई है। जिसमें ग्राहकों को 50 फीसद तक छूट मिल रही है। चूंकि, बाजार में मंदी है इसलिए नये स्टॉक पर 10 फीसद तक छूट दी जा रही है। इनका कहना है कि पिछले आठ माह के दौरान बाजारों में पहली बार सेल नवरात्रों के दौरान लगी। इससे बाजार में ग्राहक बढ़े हैं यह बाजार के लिए शुभ संकेत है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.