Move to Jagran APP

सुकमा हमला: राजनाथ सिंह की आलोचना करने वाले CRPF जवान ने किया सरेंडर

सीआरपीएफ के जवान ने दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देश पर सीआरपीएफ के डीजी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 06 May 2017 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 07:18 AM (IST)
सुकमा हमला: राजनाथ सिंह की आलोचना करने वाले CRPF जवान ने किया सरेंडर
सुकमा हमला: राजनाथ सिंह की आलोचना करने वाले CRPF जवान ने किया सरेंडर

नई दिल्ली [जेएनएन]। सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर जवानों का दर्द बयां करने वाले सीआरपीएफ के जवान ने दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देश पर सीआरपीएफ के डीजी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। जवान ने FB पर एक और पोस्ट कर दावा किया था कि वीडियो वायरल होने के बाद सीआरपीएफ के अधिकारियों ने न केवल उसे प्रताड़ित किया था बल्कि उसकी जमकर पिटाई भी की कई। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीते 24 अप्रैल को सुकमा के बुरकापाल और चिंतागुफा के बीच नक्सली मुठभेड़ में 25 जवानों के शहीद हो जाने के बाद पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में सीआरपीएफ की 121वीं बटालियन में पोस्टेड जवान पंकज मिश्रा ने एफबी पर वीडियो पोस्ट कर गृह मंत्री राजनाथ सिंह की आलोचना की।

यह भी पढ़ें: 1594 दिन से निर्भया के लिए जल रही इंसाफ की लौ, अब है फांसी का इंतजार

वीडियो में जवान ने केवल पीएम नरेंद्र मोदी से उम्मीद जताते हुए न्याय की गुहार लगाई। इस वीडियो के बाद दूसरा वीडियो सामने आया जिसमें जवान ने बताया कि वीडियो पोस्ट करने के बाद उसके सीनियर्स ने उसे बहुत प्रताड़ित किया। जवान ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर खुद के लिए प्रोटेक्शन की मांग की।

जवान की मानें तो वीडियो पोस्ट करने के बाद उसकी जान को खतरा है। ऐसे में दिल्ली हाईकोर्ट ने जवान पंकज मिश्रा को सीआरपीएफ के डीजी के सामने सरेंडर करने का निर्देश दिया। अदालत ने पैरामिलिट्री फोर्सेज की अथॉरिटी से ये कहा कि जवान के सरेंडर को एक्सेप्ट किया जाए और वायरल वीडियो के मामले को कानून के हिसाब से डील किया जाए। इसके बाद शनिवार को दिल्ली में जवान पंकज मिश्रा ने सीआरपीएफ के डीजी के सामने सरेंडर कर दिया। 

यह भी पढ़ें: जहरीली गैस की चपेट में दिल्‍ली की 320 छात्राएं एवं टीचर, चीन से आया था कंटेनर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.