नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मामले में थरूर के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोर्ट ने शिकायतकर्ता भाजपा नेता राजीव बब्बर को शिकायत की रिकॉर्डिंग के लिए आगामी 22 दिसंबर को पेश होने के लिए बुलाया है। 

थरूर ने एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में उनके बयान को लेकर आलोचनाओं का सिलसिला शुरू हो गया था। हालांकि बाद में शशि थरूर ने अपने इस बयान पर सफाई भी थी। इसी क्रम में दिल्ली के भाजपा नेता राजीव बब्बर ने उनके खिलाफ शिकायत दायर कर दी। 

इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भाजपा नेता द्वारा उनके खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में दायर की गई आपराधिक मानहानि की शिकायत को 'ओछी' हरकत करार दिया था और आरोप लगाया कि यह अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने की कोशिश है। दिल्ली भाजपा नेता राजीव बब्बर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि थरूर ने दुर्भावनापूर्ण ढंग से बयान दिया, उन्होंने कहा कि थरूर के बयान से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। 

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस