फरीदाबाद, जेएनएन। फेसबुक पर सेक्टर-21 निवासी एक युवक को नीदरलैंड की युवती से दोस्ती करना महंगा पड़ गया है। प्यार भरी बातों में फांस कर युवती ने एक युवक को 15.79 लाख की चपत लगा दी। पीड़ित को इस दौरान खूब ब्लैकमेल भी किया गया। सूरजकुंड थाना पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इसमें बड़े गिरोह का हाथ होने की आशंका है जो इस तरह की ठगी करने में माहिर है। पीड़ित ने सूरजकुंड थाने में दी शिकायत में बताया कि 16 मई को नीदरलैंड निवासी एक युवती ने फेसबुक के जरिए दोस्ती की। उनकी वॉटसएप कॉल पर बात भी होती थी। युवती ने उनसे कहा कि वह उसके लिए ज्वैलरी और नीदरलैंड की करेंसी का पार्सल भेज रही है। कुछ दिन बाद उनके पास कुरियर कंपनी की ओर से एक फोन आया जिसमें बताया गया कि आपका पार्सल नीदरलैंड से आया है जिसमें अवैध करेंसी है।

फोन करने वाले आरोपित ने उस पर केस दर्ज कराने की धमकी दी और कहा यदि पार्सल चाहते हो तो पैसे उनके खाते में जमा कराओ। इस तरह से उनके पास कई आरोपितों के अलग-अलग फोन आए और कई बार में कुल 15 लाख 79 हजार 719 रुपये ठग लिए। यह पैसा विभिन्न बैंकों के खातों में गया। इधर, कोई पार्सल मिला नहीं। तब उसे ठगी का अहसास हो गया।

28 मई के बाद उन्होंने आरोपितों को फोन किए तो वह स्विच ऑफ थे। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस आयुक्त से की। अब पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित संतोष तोमर, बाबू, नूर मोहम्मद, आशिक बेग और सलीम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित का कहना है कि आरोपितों का बड़ा गिरोह काम कर रहा है। वह चाहते हैं कि यह जल्द पकड़ा जाए, क्योंकि फिर से कोई उनके जैसा शिकार न हो सके। पुलिस की जांच इस पर भी केंद्रित है कि फेसबुक पर दोस्ती करने वाली युवती वास्तव में कोई है या फर्जी अकांउट बनाया गया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप