Move to Jagran APP

तीन बहनों ने रोते हुए बताई आपबीती, चचेरे भाई की हैवानियत सुनकर आंखों में आ गए आंसू

तीन बहनें रोते हुए आईं। बच्चियों ने काउंसलर को अपने ऊपर गुजरी जो आपबीती बताई, उसे सुनकर हर किसी की आंखों में आंसू आ गए।

By Edited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 01:00 AM (IST)
तीन बहनों ने रोते हुए बताई आपबीती, चचेरे भाई की हैवानियत सुनकर आंखों में आ गए आंसू
तीन बहनों ने रोते हुए बताई आपबीती, चचेरे भाई की हैवानियत सुनकर आंखों में आ गए आंसू

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। पूर्वी दिल्ली निगम के एक प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाली तीन सगी बहनों के साथ उनके चचेरे भाई ने न जाने कितनी बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। ये बच्चियां जब स्कूल में गुड टच और बैड टच के बारे में सुनतीं तो उनकी आंखों के सामने अपने भाई का खूंखार चेहरा आ जाता और वे डर के मारे सहम जातीं। बच्चियों के माता-पिता भी इस बात से अंजान थे कि उनकी बेटियों को किस दर्द से गुजरना पड़ रहा है, लेकिन कहते हैं न, भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं। पाप का घड़ा एक दिन भर ही जाता है।

loksabha election banner

तीन बहनें रोते हुए आईं

बच्चियों के लिए निगम की काउंसलर व कड़कड़डूमा कोर्ट के पूर्वी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) फरिश्ता साबित हुए। डीएलएसए के एक अधिकारी ने बताया कि निगम की काउंसलर स्कूल में बच्चियों की काउंसलिंग के लिए गई थीं। जब वे बच्चों की काउंसलिंग कर रही थीं तब उनके पास तीन बहनें रोते हुए आईं। बच्चियों ने काउंसलर को अपने ऊपर गुजरी जो आपबीती बताई, उसे सुनकर हर किसी की आंखों में आंसू आ गए।

मजदूरी करते हैं माता और पिता 

काउंसलर ने पूरा मामला डीएलएसए को बताया। डीएलएसए ने इस मामले को गंभीरता से लिया। बच्चियां दूसरी, तीसरी और चौथी कक्षा में एक ही स्कूल में पढ़ती हैं। सबसे छोटी बच्ची की उम्र छह साल की है। चचेरा भाई बालिग है। वह बच्चियों के घर से थोड़ी दूरी पर ही रहता है। बच्चियों का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। बच्चियों के माता और पिता मजदूरी करते हैं। बच्चियों को घर में अकेला पाकर आरोपी दुष्कर्म करता था।बच्चियों को असहनीय दर्द होता था। दर्द के बारे में परिवार को बताती थीं, लेकिन परिवार को लगता था कि खाने-पीने की वजह से हुआ है।

आरोपी गिरफ्तार 

डीएलएसए के सचिव व न्यायाधीश पवन कुमार ने बताया कि डीएलएसए के पास यह मामला आया था। डीएलएसए ने बिना देरी किए पूर्वी जिला पुलिस को पत्र लिखा। उन्होंने बताया कि डीएलएसए सभी स्कूलों में इस तरह के मामलों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम करता है। डीएलएसए का उद्देश्य पीड़ितों को न्याय दिलवाना है। पुलिस ने डीएलएसए की शिकायत पर तीनों बच्चियों का मेडिकल टेस्ट करवाया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस ने शकरपुर थाने में पॉक्सो सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी भाई को जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.