नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने तीस हजारी अदालत में आपराधिक मानहानि शिकायत दायर की है। इस शिकायतपत्र पर अदालत ने संज्ञान ले लिया है। यह आपराधिक मानहानि शिकायत पंजाब के एक स्थानीय नेता के खिलाफ दायर की गई है। अदालत ने आप नेता को कहा है कि वह इस मामले में समन से पूर्व गवाही दर्ज कराएं।

किसके खिलाफ दायर की गई है याचिका

तीस हजारी कोर्ट के महानगर दंडाधिकारी ऋषभ कपूर की अदालत के सामने आप नेता राघव चड्ढा ने अपने अधिवक्ता प्रशांत मनचंदा के माध्यम से दायर आपराधिक शिकायत में पंजाब के पटियाला में रहने वाले सौरभ जैन को प्रतिवादी बनाया है। शिकायतपत्र में कहा गया है कि सौरभ जैन ने गलत बयानबाजी कर आप नेता के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। चड्ढा के वकील का कहना है कि विभिन्न न्यूज पोर्टल व प्रेसवार्ता कर सौरभ जैन ने उनके मुवक्किल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं।

भ्रष्टाचार व छल का आरोप

शिकायत पत्र में यह भी कहा गया है कि चड्ढा पर प्रतिवादी सौरभ जैन ने भ्रष्टाचार व छल का आरोप लगाया है जो कि आधारहीन हैं। शिकायतपत्र में कहा गया है कि राघव चड्ढा दिल्ली में विधायक के तौर पर सेवा कर रहे हैं और साथ ही आम आदमी पार्टी के पंजाब राज्य के सह प्रभारी हैं। अदालत ने इस शिकायतपत्र पर संज्ञान लेते हुए शिकायतकर्ता को गवाहों के बयान दर्ज कराने को कहा है। प्रतिवादी सौरभ जैन पटियाला में वर्धमान अस्पताल चलाते हैं। उन्होंने आप पर पहले पटियाला (देहात) सीट से टिकट दिए जाने इसके बाद पटियाला (शहरी) क्षेत्र से टिकट दिए जाने का आश्वासन मिलने की बात कही थी। लेकिन पार्टी की तरफ से उनसे दो करोड़ रुपये मांगे गए। इसी को लेकर उन्होंने राघव चढ्ढा पर आरोप लगाए थे।

Edited By: Prateek Kumar