नई दिल्ली, प्रेट्र। दिल्ली की एक अदालत ने पुलिसकर्मी की पिटाई करने वाले को शख्स को चैरिटी अस्पताल में मुफ्त सेवा करने की सजा सुनाई है। जिला जज एएस जयचंद्र ने आदेश में अफान नामक शख्स को कड़कड़डूमा के कोट्टाकल आर्य वैद्य चैरिटी अस्पताल में सप्ताह में दो मुफ्त में सेवा करने का आदेश सुनाया है। अफान को इस चैरिटी अस्पताल में एक साल तक मुफ्त में सेवा देनी होगी।

दरअसल अफान नामक शख्स को दो पुलिसकर्मियों से मारपीट के मामले में एक साल जेल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट ने अफान को आईपीसी की धारा 186 के तहत दोषी पाया था। दोषी पर कोर्ट ने पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। जेल में अफान के अच्छे आचरण को देखते हुए कोर्ट ने उसे रिहा कर दिया और चैरिटी अस्पताल में एक साल तक सेवा देने का आदेश सुनाया।

बता दें कि 10 फरवरी 2013 को पूर्वी दिल्ली के गीता कॉलोनी में कांस्टेबल सोमदत्त और सब-इंस्पेक्टर तरुण कुमार ड्यूटी कर रहे थे। तभी अफान अपने भाई हिम्मत के बाद स्कूटी पर सवार होकर जा रहा था। इस दौरान दोनों पुलिसकर्मियों ने इन्हें रोका तो अफान ने उनकी पिटाई कर दी। मेकिडल जांच में सोमदत्त की उंगली में चोट सामने आयी।

इसके बाद अफान और हिम्मत पर सरकारी कामकाज में बांधा डालने और मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। हिम्मत को सह आरोपी बनाया गया था। दो दिन के लिए वह भी जेल गया था।

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप