Move to Jagran APP

Coronavirus : दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 1578 मामले, इनमें 1080 तब्लीगी जमात के

Coronavirus दिल्ली में पिछले कई दिनों से बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आने के बाद बुधवार का दिन थोड़ा राहत भरा रहा। बुधवार को सिर्फ 17 मामले सामने आए।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 07:34 AM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 07:34 AM (IST)
Coronavirus : दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 1578 मामले, इनमें 1080 तब्लीगी जमात के
Coronavirus : दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 1578 मामले, इनमें 1080 तब्लीगी जमात के

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus : दिल्ली में पिछले कई दिनों से बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आने के बाद बुधवार का दिन थोड़ा राहत भरा रहा। एक दिन पहले जहां 51 नए मामले सामने आए थे, वहीं बुधवार को यह संख्या मात्र 17 रही। वहीं दस कोरोना पीड़ितों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हालांकि एक ही दिन में दो लोगों की मौत भी हो गई। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 32 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, जो नए मामले समाने आए हैं उनमें 7 लोग कोरोना के मरीजों के संपर्क में आने से पीड़ित हुए हैं। 10 मरीजों में संंक्रमण के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। वहीं दिल्ली में अभी तक कुल 1578 मामले आ चुके हैं, जिसमें 1080 तब्लीगी जमात के लोग हैं, जबकि अब तक कुल 40 मरीज ठीक हो चुके हैं।

loksabha election banner

कोरोना पीड़ितो के संपर्क में आने से संक्रमित हुए 327 मरीज

दिल्ली में अब तक आए कुल मामलों में 82 मरीज ऐसे हैं जो विदेश से अपने साथ बीमारी लेकर आए। इस वजह से यहां संक्रमण फैला। इसके अलावा कोरोना के मरीजों के संपर्क में आने से 327 मरीज संक्त्रमित हुए। इसके अलावा कुल 89 मरीज ऐसे हैं जिनमें अभी तक संक्रमण के कारणों का पता नहीं चल सका है। विभिन्न अस्पतालों में 867 कोरोना के मरीज भर्ती हैं। 29 मरीज आइसीयू में हैं, जिसमें से 5 वेंटिलेटर सपोर्ट हैं। 956 सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। उल्लेखनीय है कि 10 अप्रैल को 183 नए मामले आए थे। उस दिन से लेकर 14 अप्रैल के बीच 841 मामले देखे गए। जिसमें बड़ी संख्या तब्लीगी जमात की थी।

11,987 लोग हैं घरों में क्वारंटाइन

कोरोना से पीड़ित मरीजों के संपर्क में आने वाले 11,987 लोग अभी भी घरों में क्वारंटाइन हैं। इन पर प्रशासन नजर बनाए हुए है। वहीं सरकारी क्वारंटाइन में 2517 लोग हैं। 14 लोगों को बुधवार को क्वारंटाइन केंद्र से छुट्टी दे दी गई।बॉक्स 1दिल्ली पुलिस के दो और सिपाही कोरोना संक्रमितदिल्ली पुलिस के दो और सिपाही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों चांदनी महल थाने में तैनात हैं। बुधवार को दोनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद संक्रमण कर पुष्टि हुई। इससे पहले पांच पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। चांदनी महल थाने के जिन दो सिपाहियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है, अब उनके बारे में जांच की जा रही है कि वे किन-किन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे। इसके अलावा वे कहां-कहां गए थे।

पुलिस के मुताबिक चांदनी महल थाना क्षेत्र में 77 मस्जिद हैं। इन मस्जिदों में 185 जमाती छिपे हुए पाए गए थे। इनमें सबसे ज्यादा विदेशी थे। जांच में कई विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित पाए गए थे। पुलिस को आशंका है कि जमातियों के संपर्क में आने से ही इनको कोरोना हुआ होगा।

लोकनायक अस्पताल में एक डॉक्टर को हुआ कोरोना

अस्पतालों में डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मचारियों के कोरोना से संक्त्रमित होने की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। इसी क्त्रम में लोकनायक अस्पताल में भी एनेस्थीसिया के एक डॉक्टर को कोरोना हो गया है। अस्पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, वह आइसीयू में भर्ती कोरोना के मरीजों के इलाज में शामिल थे। उनके संपर्क में कितने डॉक्टर व कर्मचारी आए हैं, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस अस्पताल में पहले दो नर्स भी कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं। दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में अब तक 45 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी कोरोना के चपेट में आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.