Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना संकट में मेलानिया ट्रंप को क्यों याद आई 'Happiness Class' पढ़िए- पूरी खबर

Coronavirus मेलानिया ट्रंप के ट्वीट के जवाब में उन्हें टैग करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने बेहद विनम्र अंदाज में उनका शुक्रिया अदा किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 10:21 AM (IST)
Coronavirus: कोरोना संकट में मेलानिया ट्रंप को क्यों याद आई 'Happiness Class' पढ़िए- पूरी खबर
Coronavirus: कोरोना संकट में मेलानिया ट्रंप को क्यों याद आई 'Happiness Class' पढ़िए- पूरी खबर

नई दिल्ली (वीके शुक्ला)। Coronavirus: दुनिया के तकरीबन 200 देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली के सरकार हैप्पीनेस क्लास की जमकर तारीफ की है।

loksabha election banner

दिल्ली सरकार की हैप्पीनेस क्लास को सराहा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और चुनौतियों के संदर्भ में मेलानिया ट्रंप ने ट्वीट किया है- 'फरवरी महीने में भारत दौरे के दौरान दिल्ली सरकार के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास ने मुझे बेहद प्रभावित किया था। फिलहाल असामान्य चुनौती के दौर में मन और शरीर दोनों का ध्यान रखकर हमारी भलाई का ध्यान रखने की कोशिश करें।'

मेलानिया ट्रंप ने फिर की हैप्पीनेस क्लास की तारीफ, मनीष सिसोदिया ने दिया जवाब

मेलानिया ट्रंप के इस ट्वीट के जवाब में उन्हें टैग करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने बेहद विनम्र अंदाज में उनका शुक्रिया अदा किया है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है- 'हम आपकी यात्रा के लिए वास्तव में आभारी हैं। हमारे स्कूलों में आपका शामिल होना एक सम्मान की बात थी। इस असामान्य चुनौतीपूर्ण समय में, जब हर किसी को घर पर रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है, 'हैप्पीनेस क्लास एट होम' रिश्तों और भावनात्मक संबंधों को फिर से बनाने और सुधारने में मदद कर रहा है। 

गौरतलब है कि दो दिवसीय (24-25 फरवरी) भारत दौरान के दौरान दिल्ली सरकार के स्कूलों में चलने वाली हंसी-ठिठोली की क्लास को देखने के लिए अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप मंगलवार को मोती बाग के सरकारी स्कूल में पहुंची थीं। 

मेलानिया ट्रंप दक्षिण दिल्ली स्थित आरके पुरम स्थित सर्वोदय सहशिक्षा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 'हैप्पीनेस क्लास' देखने पहुंची थी। बच्‍चों से मिलने के बाद मेलानिया ट्रंप ने प्रतिक्रिया में कहा था कि सांस्‍कृति नृत्‍य के साथ इस शानदार स्‍वागत के लिए शुक्रिया। 

बता दें कि अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल पहुंचीं थी। यहां पर उन्होंने बच्चों से बात की और उनके साथ पजल गेम खेला और संबोधित किया था। मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को 11 बजकर 55 मिनट पर मोतीनगर स्थित सर्वोदय को-एजुकेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंची थीं। स्कूल के बच्चों ने उनके लिए गेट पर बैग पाइप बजाकर स्वागत किया। बच्चों ने उनकी आरती भी उतारी और टीका भी लगाया था।

यह भी जानिए

  • फूलों से स्वागत के बाद मेलानिया ट्रंप छोटे बच्चों की हैप्पीनेस क्लास में पहुंची थीं।
  • एक घंटे की इस हैप्पीनेस क्लास में टीचर ने बच्चों को कहानियां सुनाई साथ ही उनसे कुछ सवाल-जवाब भी किए।
  • इस दौरान मेलानिया को क्लास में एक कुर्सी पर बैठाया गया था। 

जानें क्या है हैप्पीनेस क्लास

  • वर्ष 2018 में आम आदमी पार्टी ने स्कूलों में हैप्पीनेस करीकुलम नाम से इसे इंट्रोड्यूस किया था।
  • एक घंटा चलने वाली इस क्लास में बच्चों को किताब के अलावा कई सारी अलग-अलग गतिविधियां कराई जाती हैं। इस दौरान आर्ट और क्राफ्ट भी सिखाया जाता है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.