नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली में कोरोना के संक्रमण से बचाव और राजधानी में मौजूदा हालात को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक की। बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और सीनियर अधिकारी शामिल रहे।

बैठक के बाद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस वार्ता कर बताया कि दिल्ली में हालात नियंत्रण में हैं। लेकिन, फिर भी हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे।

8 लाख लोगों के खाते में पहुंची 5-5 हजार पेंशन

केजरीवाल ने यह भी कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में लोगों की सहूलियत के लिए 8 लाख लोगों के खातों में 5-5 हजार रुपये पेंशन पहुंच गई है। अप्रैल के पहले हफ्ते में 5-5 हजार की पेंशन और डाल दी जाएगी। इनमें पांच लाख बुजुर्ग पेंशन धारी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की तरफ से दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों के लिए फंड जारी कर दिया है। यह सभी कॉलेज दिल्ली सरकार के सौ फीसद वित्त पोषित कॉलेज हैं। शिक्षा निदेशालय की तरफ से इन सभी कॉलेजों को 25 मार्च को कुल 40 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि आवंटित की गई है।

किसी भी स्थिति के लिए तैयार

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में भले ही एक ही दिन में 100, 500 या 1000 मामलों की वृद्धि हो, हम इसके लिए तैयार हैं। परीक्षण किट, एम्बुलेंस और आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है। सीएम ने कहा कि हम यह नहीं कह रहे हैं कि मामले बढ़ेंगे, हम खुद को किसी भी घटना के लिए तैयार कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार ने कॉलेजों के लिए जारी किया फंड

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की तरफ से दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों के लिए फंड जारी कर दिया गया है। यह सभी कॉलेज दिल्ली सरकार के सौ फीसद वित्त पोषित कॉलेज हैं। शिक्षा निदेशालय की तरफ से इन सभी कॉलेजों को 25 मार्च को कुल 40 करोड़ 75 लाख रुपये की राशि आवंटित की गई है। वहीं डीयू की टास्क फोर्स कमेटी के सदस्य हंसराज सुमन ने कहा है कि इस फंड से कॉलेजों के शिक्षक व कर्मचारियों को राहत मिलेगी। इससे पहले डीयू के शिक्षक संगठन नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट, शिक्षक संगठन के अध्यक्ष प्रो राजेश पांडेय, महासचिव वीएस नेगी इस मामले को लेकर लगातार पत्रचार करते रहे हैं। इसमें उपराज्यपाल को भी पत्र लिखा था।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस