Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown: बिहार जाने वाली ट्रेनों में लोगों को नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट

Coronavirus LockDown नॉर्थ ईस्ट एक्स. श्रमजीवी एक्स. संपूर्ण क्रांति एक्स. डिब्रूगढ़ राजधानी राजेंद्र नगर पटना राजधानी समेत कई ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 08:32 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 12:19 PM (IST)
Coronavirus LockDown: बिहार जाने वाली ट्रेनों में लोगों को नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट
Coronavirus LockDown: बिहार जाने वाली ट्रेनों में लोगों को नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। लॉकडाउन होने के बावजूद लोगों ने ट्रेनों में बुकिंग की गति तेज कर दी है। आलम यह है कि 15 अप्रैल और उसके बाद सफर करने के लिए लोग टिकट बुक करा रहे हैं। हालात यह है कि अब इस महीने बिहार जाने वाली अधिकतर ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रही है।

loksabha election banner

बता दें कि ट्रेनों की आवाजाही 22 मार्च से बंद है। इससे कई लोग विभिन्न शहरों में फस गए हैं। उन्हें उम्मीद है कि 15 अप्रैल से ट्रेनें चलने लगेंगी और इस उम्मीद में वह भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) से टिकट ले रहे हैं।

इन ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं

  1. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस
  2. श्रमजीवी एक्सप्रेस विक्रम शिला एक्सप्रेस
  3. संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ राजधानी
  4. राजेंद्र नगर पटना राजधानी

इसके साथ ही भागलपुर गरीबरथ सहित पूर्व दिशा की अन्य ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। टिकट आरक्षण में गति आने के चलते जम्मू जाने वाली मालवा एक्सप्रेस में प्रतीक्षा सूची का टिकट मिल रहा है।

इन 2 ट्रेनों में सीट उपलब्ध

वहीं, यह भी जानकारी सामने आ रही है कि श्री शक्ति एक्सप्रेस और वंदे भारत एक्सप्रेस में सीट उपलब्ध है। इसी तरह से मुंबई जाने वाली ट्रेनों में भी सीट उपलब्ध है।

14 अप्रैल के बाद की बुकिंग की जा रही है : सिद्धार्थ सिंह (प्रवक्ता, आइआरटीसी)

वहीं, आइआरसीटीसी के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह का कहना है कि 14 अप्रैल तक ट्रेनों की आवाजाही बंद करने की घोषणा की गई है, इसलिए वेबसाइट पर उसके बाद की तिथि की बुकिंग हो रही है।

विमान सेवाओं के लिए बुकिंग शुरू

विमान कंपनियों ने 15 अप्रैल से घरेलू उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है। बुकिंग शुरू होते ही लोग टिकट कराने में जुट गए हैं। एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि फिलहाल एयरलाइन्स ने बुकिंग शुरू कर दी है। यदि 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ायी जाती है तो जिन लोगो ने टिकट करवा लिए है उनका पैसा तो वापस नहीं होगा, लेकिन उन यात्रियों को अगले वर्ष 2021 तक इस टिकट को समायोजित करने का मौका दिया जाएगा। इंडिगो के प्रवक्ता ने भी 15 अप्रैल से बुकिंग शुरू करने की बात पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.