Move to Jagran APP

Coronavirus: कपिल मिश्रा का ट्वीट, शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों से दिल्ली के लोगों को खतरा

Coronavirus भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा (BJP Leader Kapil Mishra) ने ट्वीट कर प्रदर्शनकारियों पर हमला बोला है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 11:32 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 05:02 AM (IST)
Coronavirus: कपिल मिश्रा का ट्वीट, शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों से दिल्ली के लोगों को खतरा
Coronavirus: कपिल मिश्रा का ट्वीट, शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों से दिल्ली के लोगों को खतरा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Shaheen Bagh protest: दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले साल 15 दिसंबर से चल रहा प्रदर्शन 90 दिनों के बाद भी जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा (BJP Leader Kapil Mishra) ने ट्वीट कर प्रदर्शनकारियों पर हमला बोला है।

loksabha election banner

उन्होंने ट्वीट किया है- 'सबसे पहले तो उन्होंने सड़क पर ट्रैफिक को रोक रखा है। छात्र-छात्राओं को स्कूल, लोगों को अस्पताल और नौकरी करने के लिए नहीं जाने दे रहे। प्रदर्शनकारी ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे आतंकी सुसाइड मिशन पर निकले हो। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी सीधे-सीधे दिल्ली के लाखों लोगों की जिंदगी प्रभावित कर रहे हैं। यह गैर कानूनी है।'

 कोरोना के मद्देनजर केंद्र सरकार के साथ-साथ दिल्ली सरकार भी लोगों से भीड़ में जाने से मना कर रही है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम, प्रदर्शन या सेमिनार में 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा न होने की अपील की है। लेकिन सरकार की इस एडवाइजरी को धता बताते हुए शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी किसी भी कीमत पर प्रदर्शन से हटने को तैयार नहीं हैं। शाहीन बाग में शाम के वक्त प्रदर्शन स्थल पर बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चों और पुरुषों का बड़ी संख्या में जमावड़ा होता है। मंगलवार को यहां पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की प्रदर्शनकारियों से तीखी बहस हो गई। अधिकारियों ने वायरस के खतरे को देखते हुए प्रदर्शन को खत्म करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि भीड़ से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। यह प्रदर्शनकारियों के साथ-साथ आम नागरिकों के जीवन के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है। इस पर प्रदर्शनकारी भड़क उठे और बोले धरना जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों से स्पष्ट कह दिया कि वह रास्ते से एक इंच भी नहीं हटेंगे। जब पुलिस-प्रशासन समझाने पहुंचा तो उस दौरान प्रदर्शनकारियों की संख्या और बढ़ गई। बातचीत विफल होने के बाद अधिकारी मौके से वापस चले गए। दोनों रास्तों पर लगाएंगे टेंट, नहीं खत्म करेंगे धरना प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह किसी भी मुसीबत का सामना करने को तैयार हैं, लेकिन अपनी मांगें पूरी होने तक धरना खत्म नहीं करेंगे। वह अब दोनों सड़कों पर टेंट लगाकर दूर-दूर बैठकर विरोध जताएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.