नई दिल्ली [राहुल चौहान]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोरोना के टीके कोवैक्सीन की दूसरी डोज ली। एम्स में सामान्य तौर पर टीकाकरण शुरू होने का समय सुबह साढ़े आठ बजे है। टीका लगवाने के लिए आने वाले दूसरे लोगों को असुविधा न हो, इसलिए प्रधानमंत्री सुबह करीब सवा छह बजे टीका लगवाने एम्स पहुंच गए।

एक मार्च को ली थी टीके की पहली डोज

टीका लगवाने के बाद मोदी ने ट्वीट कर सभी पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील की। साथ ही टीका लगवाने के बाद अपनी तस्वीर भी ट्विटर पर पोस्ट की। प्रधानमंत्री ने एक मार्च को टीके की पहली डोज ली थी। अब उन्होंने 38 दिन बाद टीके की दूसरी डोज दी गई। टीका लगवाने के बाद किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा कि आज एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी डोज ली। वायरस को हराने के कुछ तरीकों में टीकाकरण भी एक तरीका है। अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो जल्द से जल्द टीका लगवाएं। कोविन डाट जीओवी डाट इन पर पंजीकरण कराएं। प्रधानमंत्री को पंजाब की रहने वाली नर्स निशा शर्मा ने टीका लगाया। इस दौरान उनके साथ मोदी को पहली डोज लगाने वाली पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी. निवेदा भी मौजूद थीं।

Indian Railway News: राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, यूपी, पंजाब और‍ एमपी के लिए स्पेशल ट्रेनों की हुई घोषणा, देखें रूट और समय

कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज देने वाली नर्स ने कहा

मैंने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी। उन्होंने हमसे बात की। प्रधानमंत्री ने मुझसे मेरा नाम और कहां से हो यह पूछा। मैंने दोनों बातों का जवाब दिया। मेरे लिए यह एक यादगार पल था, क्योंकि मुझे उनसे मिलने का मौका मिला। मैं पंजाब के संगरूर की रहने वाली हूं। मैंने एम्स से ही पढ़ाई की है। साथ ही पिछले एक साल से यहां कार्यरत हूं। फिलहाल मेरी ड्यूटी टीकाकरण में लगी हुई है। मुझे सुबह एक घंटे पहले ही बताया गया था कि आपको एक वीआइपी को टीका लगाने के लिए जल्दी आना है, लेकिन यह नहीं पता था कि मुझे प्रधानमंत्री को टीका लगाना है।

निशा शर्मा, प्रधानमंत्री को टीके की दूसरी डोज लगाने वाली नर्स

तस्वीरें लेकर हुई खुश

प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना टीके की दूसरी डोज दी गई। आज मुझे उनसे मिलने का एक और अवसर मिला। मैं फिर से उत्साहित हो गई। उन्होंने हमसे बात की और हमने उनके साथ तस्वीरें भी लीं।

पी. निवेदा, प्रधानमंत्री को टीके की पहली डोज लगाने वाली नर्स

आडवाणी ने भी ली टीके की दूसरी डोज

इधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने भी बृहस्पतिवार को एम्स में स्वदेशी कोवैक्सीन टीके की दूसरी डोज ली। आडवाणी ने नौ मार्च को टीके की पहली डोज ली थी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021