नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस से दिल्ली पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी लगातार संक्रमित होते जा रहे हैं। ताजा मामले में आनंद पर्वत इलाके में तैनात 5 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसको लेकर दिल्ली पुलिस में खलबली मच गई है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए पांचों पुलिसकर्मी में सर्दी-जुखाम के लक्षण पाए जाने पर उनका टेस्ट कराया गया तो सभी भी पॉजिटिव मिले, जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जबकि इनके संपर्क में आए लोगों और परिजनों को होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है। साथ ही इन सभी लोगों को कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा।

एडिश्नल डीसीपी व क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर हुए संक्रमित

इससे पहले सोमवार को मध्य जिला के एडिश्नल डीसीपी व क्राइम ब्रांच के एक इंस्पेक्टर के भी कोरोना से संक्रमित हो जाने का मामला सामने आया है। दोनों के संपर्क में आने वाले तीन दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मियों व परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

डीसीपी मोनिका का एम्स में चल रहा इलाज

इनसे पहले उत्तरी दिल्ली जिले की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी हैं। इनके अलावा, पश्चिमी जिले के मोती नगर के थानाध्यक्ष समेत नंदनगरी के थानाध्यक्ष, मधु विहार के थानाध्यक्ष, नार्थ एवेन्यू, लाजपत नगर और जामिया नगर थानाध्यक्ष समेत 20 से ज्यादा इंस्पेक्टर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी हो चुके हैं संक्रमित

महकमे से मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक दिल्ली पुलिस के करीब 1000 से ज्यादा जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी ठीक होकर ड्यूटी पर भी लौट आए हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कहर के चलते कुल तीन पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस