नई दिल्ली, पीटीआइ। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 17,000 को पार कर चुके हैं वहीं, यह वायरस दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के दफ्तर तक पहुंच चुका है।  ताजा मामले शुक्रवार को ईडी दफ्तर में तैनात जूनियर रैंक के अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना की चपेट में आया अधिकारी एक अपर डिवीजन क्लर्क है, जो मुख्यालय में काम करता है। वह अंतिम बार 18 मई को दफ्तर में आया था, इसके बाद बृहस्पतिवार को उसकी कोरोना की रिपोर्ट आई। 

इसके बाद कोरोना पीड़ित इस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर इलाज किया जा रहा है। इसके साथ जो भी इस अधिकारी-कर्मचारी के संपर्क में आया है, उन्हें होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया है। इसके साथ उन लोगों को तलाशा जा रहा है कि इस अधिकारी के संपर्क में आए होंगे।

महापौर का सुरक्षाकर्मी संक्रमित, 21 लोग क्वारंटाइन

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर अवतार सिंह की महिला सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित हो गई है। इसके बाद महापौर और महापौर आवास कार्यालय में कार्य करने वाले 21 कर्मियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। खुद महापौर ने अपने आप को महापौर आवास में होम क्वरांटाइन कर लिया है। महापौर समेत सभी लोगों ने कोरोना की जांच भी कराई है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि महापौर अवतार सिंह सैनिटाइजेशन से लेकर जरूरतमंदों की सहायता में लगे हुए हैं। महापौर आवास पर आने वाली महिलाओं की जांच कि जिम्मा भी इसी कर्मी पर था। संभवत: वहीं से संक्रमण हुआ हो। 

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 1106 नए मामलों के सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 17,000 के पार चली गई है। इसको लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार चिंतित भी नजर आ रही है।

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस