Move to Jagran APP

Coronavirus: दिल्ली में एक ही पुलिस थाने के 5 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus दिल्ली के चांदनी महल पुलिस थाने के पांच और पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 03:49 PM (IST)
Coronavirus: दिल्ली में एक ही पुलिस थाने के 5 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
Coronavirus: दिल्ली में एक ही पुलिस थाने के 5 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली, एएनआइ। खाकी में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली के चांदनी महल पुलिस थाने में तैनात पांच और पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले तीन पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इस पुलिस थाने से अब तक 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने दिल्ली पुलिस के हवाले से इसकी जानकारी दी है। 

loksabha election banner

बीते दिनों भी दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों के संक्रमण की बात सामने आई थी। अब दिल्ली पुलिस के पांच जवान और कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 पहुंच गई है

इससे पहले मध्य जिले के चांदनी महल थाने में तैनात हवलदार की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई थी। वह थानाध्यक्ष की जिप्सी के चालक हैं। उन्हें लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पूर्व चांदनी महल थाने के थानाध्यक्ष के ऑपरेटर व एक बीट स्टाफ के सिपाही में संक्रमण हो चुका है। इन तीनों के जमातियों के संपर्क में आने की आशंका जताई जा रही है। शनिवार को ही नबी करीम थाने में तैनात एक सिपाही की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने महकमे को और अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

माना जा रहा है कि कोरोना के मरीजों को अस्पतालों में पहुंचाने, संदिग्धों को क्वारंटाइन सेंटर पहुंचाने व हॉटस्पॉट में लोगों के बीच रहने की वजह से खाकी में संक्रमण फैल रहा है।

क्वारंटाइन किए गए चांदनी महल थाने के स्टाफ 

चांदनी महल थाने के स्टाफ को अंदर ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। तुर्कमान गेट चौकी में एक इंस्पेक्टर को थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। उन्हें वहां बैठकर थानाक्षेत्र के बाहरी कामकाज को देखने को कहा गया है। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कोरोना को देखते हुए घोषणा की है कि कोरोना संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि इस संक्रमण को केवल शारीरिक दूरी बनाकर ही रोका जा सकता है। इसलिए घर से बाहर न निकले।

एक पुलिसकर्मी इलाज के बाद हुए ठीक

कालकाजी ट्रैफिक सर्किल में तैनात एएसआइ ठीक भी हो चुके हैं। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। खाकी में कोरोना का यह पहला केस था। इससे पहले जिन 10 संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है। उनमें एक की तैनाती एम्स ट्रामा सेंटर, एक बाड़ा हिंदू राव थाना, एक पुराना पुलिस लाइन, एक एफआरआरओ, एक सिक्योरिटी, एक तिलक विहार चौकी, तीन चांदनी महल व एक नबी करीम थाने में शामिल है।

 ये भी पढ़ेंः  कोरोना संक्रमित पिज्जा डिलीवरी बॉय के साथ काम करने वालों की जांच रिपोर्ट आई सामने

दिल्ली में कोरोना वायरस के समुदाय में फैलने की आशंका से इनकार नहीं: सत्येंद्र जैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.