Move to Jagran APP

Coronavirus: दिल्ली में 8 हजार के करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण का संकट बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 359 नए मामले सामने आए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 01:22 PM (IST)
Coronavirus: दिल्ली में 8 हजार के करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या
Coronavirus: दिल्ली में 8 हजार के करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण का संकट बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 359 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 7998 हो गई है। इसके अलावा 20 लोगों की मौत भी कोरोना से हुई है। ये मौतें अप्रैल और मई की हैं जोकि अलग-अलग अस्पतालों से रिपोर्ट अब सामने आयी है।

loksabha election banner

हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 346 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही अब 2858 लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 5034 रह गई है।

इससे पहले मंगलवार को एक ही दिन में इस बीमारी से 13 लोगों की मौत हो गई थी। मई में अब तक एक भी दिन तीन सौ से कम मामले सामने नहीं आए हैं। मंगलवार को 406 नए मामले भी सामने आए । स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, ये सभी मौतें लोकनायक अस्पताल में हुई हैं। इससे राजधानी में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 106 और संक्रमितों की संख्या 7998 पहुंच गई है। इस बीमारी से ग्रस्त मरीजों में से एक-तिहाई अब तक ठीक हो चुके हैं। इस माह 12 दिन में ही 4124 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 30 अप्रैल तक 3515 मामले सामने आए थे। इस तरह इन 12 दिनों में संक्रमितों की संख्या 117 फीसद बढ़ी है। पिछले एक सप्ताह में ही 2535 मामले सामने आए हैं।

आइपीएस अधिकारी सहित पांच पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस ने शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त कार्यालय को भी अपनी चपेट में ले लिया है। जिले के आइपीएस अधिकारी अतिरिक्त जिला पुलिस उपायुक्त समेत पांच पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को अपने अपने घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है। संक्रमितों का आंकड़ा छह पहुंच गया है। यमुनापार में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पहले आइपीएस कोरोना पॉजिटिव हैं। इतने मरीज सामने आने पर भी उपायुक्त कार्यालय को सील नहीं किया गया है, प्रशासन का कहना है कि कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर है।

शाहदरा जिले के जिला पुलिस उपायुक्त अमित कुमार उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। काफी वक्त तक छुट्टी पर रहे। ऐसे में विभाग का अधिकतर काम अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ही देख रहे थे। पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अमित कुमार ने कुछ दिन पहले ही दोबारा से अपना कार्यभार संभाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.