Move to Jagran APP

कोरोना का खौफ: सूना-सूना नजर आएगा दिल्‍ली का हाॅट स्पाॅट कनॉट प्लेस, रेस्‍तरां-बार होंगे बंद

कोरोना के खौफ के कारण दिल्‍ली के कई मार्केट सूने पड़े हैं। इसी कड़ी में दिल्‍ली के कनॉट प्‍लेस के सभी रेस्‍तरां और बार बंद हो जाएगे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 04:58 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 09:49 PM (IST)
कोरोना का खौफ: सूना-सूना नजर आएगा दिल्‍ली का हाॅट स्पाॅट कनॉट प्लेस, रेस्‍तरां-बार होंगे बंद
कोरोना का खौफ: सूना-सूना नजर आएगा दिल्‍ली का हाॅट स्पाॅट कनॉट प्लेस, रेस्‍तरां-बार होंगे बंद

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। कोरोना के चलते कनॉट प्लेस (सीपी) के रेस्तरां और बार में ग्राहक कम होने के बाद एसोसिएशन ने खुद ही 31 मार्च तक रेस्तरां बंद करने का फैसला लिया है। इतना ही काम करने स्टॉफ को भी 31 मार्च तक की छुट्टी पर भेज दिया है। मंगलवार को कनॉट प्लेस रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन (सीपीआरए) ने रेस्तरां संचालकों की आपात बैठक बुलाकर यह फैसला लिया गया। इससे कनॉट प्लेस के करीब 200 रेस्तरां और बार बुधवार से पूरी तरह से बंद हो जाएंगे। कनॉट प्लेस के साथ राजौरी गार्डन के रेस्तरां व बार संचालक भी इस फैसले के समर्थन में हैं।

loksabha election banner

घरों से बाहर नहीं निकल रहे लोग

सीपीआरए के अध्यक्ष उमंग तिवारी ने बताया कि कोरोना की वजह से सिनेमा घर से लेकर स्कूल और कॉलेज बंद हैं। इसकी वजह से लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। इससे रेस्तरां की कमाई में भारी गिरावट आई है। सभी लाइसेंसधारी रेस्तरां व बार की आय में 90 फीसद तक की गिरावट होने से सभी परेशान हैं।

सीपीआरए की बैठक में लिया गया फैसला

इसलिए सीपीआरए की बैठक में यह फैसला लिया गया कि 31 मार्च तक रेस्तरां व बार बंद रखे जाएंगे। 31 मार्च तक स्टॉफ को छुट्टी पर भेजा जाएगा। हालांकि उन्हें यह छुट्टी मानदेय रहित होगी या समेत होगी इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।

कई और मार्केट बंद

सीपीआरए के उपाध्यक्ष दिनेश अरोड़ा के मुताबिक कनॉट प्लेस के साथ राजौरी गार्डन और एरोसिटी के भी रेस्तरां संचालकों ने भी बंद रखने पर सहमति जताई है। उल्लेखनीय है कि कनॉट प्लेस में करीब 150 तो वहीं राजौरी गार्डन में 60 के करीब रेस्तरां हैं।

31 मार्च तक बंद हैं कई चीजें

सरकार हर स्‍तर पर लोगों को जागरुक कर रही है। लोगों से अपील भी की जा रही है आप सतर्क रहे और जहां तक संभव हो बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। बता दें कि दिल्‍ली में स्कूल, कॉलेज, सिनेमा, नाइट क्लब, आंगनबाड़ी, जिम, और स्पा सेंटर 31 मार्च तक बंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.