नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसलिए दक्षिणी जिला प्रशासन की ओर से साकेत व खानपुर में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। एसडीएम साकेत अंकिता मिश्र के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन की सिटी मिशन मैनेजर रुकमणि ने लोगों को कोरोना दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन करने के लिए जागरूक किया।

रुकमणि ने लोगों से अपील की कि वे जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें। भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। लोगों से दो गज की दूरी बनाकर रखें। अपने हाथों को नियमित रूप से साफ करते रहें। इस दौरान लोगों को ‘दवाई भी, कड़ाई भी’ का संकल्प भी दिलाया गया।

वालेंटियर्स ने बताया कि मास्क व शारीरिक दूरी के साथ सावधानी ही कोरोना का असली इलाज है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन आ जाने का मतलब यह नहीं है कि कोरोना के प्रति लापरवाही बरतें। जब तक कोरोना का एक भी केस आता है, हर व्यक्ति को पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। कार्यक्रम में शामिल सिविल डिफेंस वालेंटियर्स को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया।

बता दें कि दिल्ली ही नहीं पूरे देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। कई राज्यों में तो सख्ती लागू शुरू हो गई है। महाराष्ट्र, पंजाब और अन्य कोरोना प्रभावित राज्यों से दिल्ली आने वालों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया था। राज्य सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल बस और मेट्रो में पूरी सीट पर बैठने की इजाजत नहीं दी है ताकि संक्रमण का खतरा फिलहाल नहीं बढ़े। इधर सरकार हर स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम चला रही है ताकि लोग इस बीमारी के बारे में सचेत रहें। 

Delhi Circle Rates: दिल्ली में अगले छह महीने तक प्रॉपटी खरीदना हुआ सस्ता, सर्किल रेट हुआ कम

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021