Move to Jagran APP

मंदिर की जमीन पर भवन निर्माण का कार्य रोका, कांग्रेस पार्षद जुबेर अहमद ने उठाया था मामला

चौहान बांगर के पार्षद जुबेर अहमद ने बताया कि गली नंबर तीन में मंदिर की करीब छह सौ गज जगह है। इसमें 50 गज में मंदिर बना हुआ है। बाकी खाली है। अब खाली जगह को एक बिल्डर ने खरीद लिया। महापौर के दौरे में यह मामला उठा था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 08:27 PM (IST)
मंदिर की जमीन पर भवन निर्माण का कार्य रोका, कांग्रेस पार्षद जुबेर अहमद ने उठाया था मामला
शाहदरा उत्तरी जोन की बैठक में चेयरमैन ने दिए कार्रवाई के निर्देश।

नई दिल्ली स्वदेश कुमार। चौहान बांगर की गली नंबर तीन में स्थित एक मंदिर की जमीन पर भवन के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है। शाहदरा उत्तरी जोन की बैठक में कांग्रेस पार्षद जुबेर अहमद ने यह मामला उठाया। इस पर बैठक में ही जोन चेयरमैन प्रवेश शर्मा ने अधिकारियों को कार्य रोकने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने स्थानीय कर्मचारियों से फोन पर संपर्क साधा और काम को रोक दिया गया। इसके साथ उन्होंने नक्शा पास करवाने वाले आर्किटेक्ट को ब्लैक लिस्ट करने का भी आदेश दिया। उन्होंने कहा कि मंदिर की जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करने में अगर निगम कर्मियों और अधिकारियों की संलिप्तता सामने आई तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

बैठक शुरू होते ही चौहान बांगर के पार्षद जुबेर अहमद ने बताया कि गली नंबर तीन में मंदिर की करीब छह सौ गज जगह है। इसमें 50 गज में मंदिर बना हुआ है। बाकी खाली है। अब खाली जगह को एक बिल्डर ने खरीद लिया। तीन-चार दिन पहले महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल के दौरे में उन्होंने यह मामला उठाया था। लेकिन इसके बाद भी यहां बुधवार से काम शुरू कर दिया गया। जुबेर ने कहा कि इस जमीन को बेचने वाला और खरीदने वाला हिंदू है। लेकिन इसको खरीदने वाले मुस्लिम होंगे। भविष्य में इसका गलत संदेश जाएगा। जबकि इस गली में रहने वाले मुस्लिम इस मंदिर के पक्ष में हैं। उन्होंने मंदिर के जीर्णेाद्धार के लिए अपनी तरफ से ढाई लाख रुपये देने की भी पेशकश कर दी। जोन चेयरमैन प्रवेश शर्मा ने कहा कि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है। यह हम सबकी भावनाओं से जुड़ा हुआ है। इसलिए इसको हल्के में नहीं लिया जा सकता। इस मामले की जांच 48 घंटे में कराई जाएगी। आर्किटेक्ट के साथ ही अगर कोई निगम का अधिकारी या कर्मचारी इसमें शामिल है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

पार्षदों ने वार्ड की समस्याएं रखीं

बैठक में पार्षद कुसुम तोमर ने बताया कि उनके वार्ड में जलभराव की शिकायत बनी हुई है। कई जगहों पर नालों पर जाल टूटे हुए हैं। इन्हें बदला जाए। पार्षद अजय शर्मा ने कहा कि जीटी रोड का पानी उनके वार्ड में फैल रहा है। इसे रोका जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि निगम के स्कूलों में इस वर्ष दाखिले अधिक हुए हैं। उस अनुपात में स्कूलों में संसाधन भी बढ़ाने की जरूरत है। कांग्रेस पार्षद कुमारी रिंकू ने कहा कि तीन सालों से कोई फंड नहीं मिला है। ऐसे में वार्ड में विकास कार्य प्रभावित हो गए हैं।

मनोनीत पार्षद जितेंद्र कुमार ने कहा कि तीन साल से वह अवैध पार्किंग को हटाने की मांग कर रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इस पर प्रवेश शर्मा ने सोमवार तक कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए। पार्षद इंदिरा झा ने कहा कि डलावघर और शौचालयों में छोटे-मोटे काम कराने की जरूरत है। इसके लिए फंड जारी किया जाए। आप पार्षद रेखा त्यागी ने सड़कों से अतिक्रमण हटाने की मांग की। साजिद खान ने स्कूलों की हालत जर्जर होने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में दो स्कूल हैं और दोनों की हालत खराब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.