Move to Jagran APP

...इतने हजार करोड़ का पानी बिल बकाया, सरकारी दफ्तरों का कटेगा कनेक्शन

जल बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि संबंधित विभागों द्वारा बकाये का भुगतान नहीं करने की स्थिति में पानी का कनेक्शन काटा जा सकता है।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 06:58 AM (IST)
...इतने हजार करोड़ का पानी बिल बकाया, सरकारी दफ्तरों का कटेगा कनेक्शन
...इतने हजार करोड़ का पानी बिल बकाया, सरकारी दफ्तरों का कटेगा कनेक्शन

नई दिल्ली [जेएनएन]। पानी का बकाया बिल वसूलने के लिए दिल्ली जल बोर्ड अब सख्त कदम उठाने की तैयारी में है। बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार सरकारी एजेंसियों के कार्यालय में जो पानी आपूर्ति की जा रही है वर्षों से पानी के बिल का भुगतान नहीं किया है। तकरीबन तीन हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया नहीं चुकाने पर अब सरकारी कार्यालयों को की जा रही पानी की आपूर्ति बंद की जा सकती है। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि बकायेदारों को नोटिस भेजने की योजना बनाई जा रही है।

loksabha election banner

कुल 3,220.12 करोड़ रुपये का बकाया

जानकारी के मुताबिक सात अलग-अलग सरकारी विभागों पर कुल 3,220.12 करोड़ रुपये का बकाया है। भारतीय रेलवे पर कुल मिलाकर 1,577.32 करोड़ रुपये का बकाया है। इसके अलावा तीनों नगर निगमों पर कुल मिलाकर 1,100.26 करोड़ रुपये का बकाया है। दिल्ली पुलिस पर 284 करोड़ और डीडीए पर तकरीबन 72 करोड़ रुपये का बकाया है। जल बोर्ड का मूल बकाया 737.77 करोड़ रुपये है।

पानी का कनेक्शन काटा जा सकता है

वर्षों से भुगतान नहीं करने के चलते यह रकम तीन हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की हो चुकी है। इनमें से कई विभागों ने तो कई वर्षों से बकाये का भुगतान नहीं किया है। विलंब शुल्क लगाने पर यह राशि लगातार बढ़ती जा रही है। जल बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि संबंधित विभागों द्वारा बकाये का भुगतान नहीं करने की स्थिति में पानी का कनेक्शन काटा जा सकता है। इनमें दिल्ली पुलिस और दिल्ली विकास प्राधिकरण जैसे विभाग शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 'आप' की नाकामी से निजी अस्पतालों में लूट, भाग नहीं सकती दिल्ली सरकार: भाजपा

यह भी पढ़ें: 'सरकार कुछ नहीं कर सकती, अवैध शराब की बिक्री के लिए पुलिस जिम्मेदार'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.