Move to Jagran APP

Coronavirus News Update: कोविड आपातकाल के लिए कांग्रेस ने मांगा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि दिल्ली में प्रतिदिन 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो रहीं है। प्रति दस मिनट में औसतन एक व्यक्ति की मृत्यु हो रही है। यह आंकड़े डरावने होने के साथ-साथ केजरीवाल सरकार की पोल भी खोल रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:10 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:10 AM (IST)
Coronavirus News Update: कोविड आपातकाल के लिए कांग्रेस ने मांगा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली में कोविड की अपातकालीन स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से इस्तीफा देने को कहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि दिल्ली में पिछले चार दिनों से लगातार कोविड के मामलों में वृद्धि हो रही है और प्रतिदिन 100 से अधिक लोगों की मृत्यु हो रहीं है। प्रति दस मिनट में औसतन एक व्यक्ति की मृत्यु हो रही है। यह आंकड़े डरावने होने के साथ-साथ केजरीवाल सरकार की पोल भी खोल रहे हैं। दिल्ली सरकार कोरोना पर नियंत्रण पाने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। दिल्ली में कोविड संक्रमितों की संख्या साढ़े पांच लाख के लगभग पहुँच गई है और साढे आठ हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

loksabha election banner

मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली की बिगड़ती हालत की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देने को कहा है। उन्होंने कहा कि देश में प्रतिदिन हो रही पांच कोविड मरीजों की मृत्यु में से एक मृत्यु दिल्ली के मरीज की हो रही है। इतनी बड़ी तादात में हो रही मृत्यु के असली आंकड़ो को सरकार छिपा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और उसके स्वास्थ्य मंत्री की असंवेदनशीलता इस बात से साफ जाहिर होती है कि प्रति लाख की आबादी पर कोविड संक्रमितों की राष्ट्रीय औसत से दिल्ली में चार गुणा अधिक लोग कोविड संक्रमित हो रहे है।

राजधानी दिल्ली दुनिया का सबसे संक्रमित शहर बन गया है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर में दिसंबर तक दिल्ली में प्रतिदिन 15 हजार कोरोना मामलने आने की संभावना है। उन्होंने पूछा कि क्या केजरीवाल सरकार ऐसी स्थिति से निपटने में सक्षम है? उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कोविड से मरने वालों की सही संख्या भी छिपा रही है। आलम यह है कि पिछले चार दिनों के सरकारी आंकड़े 125 से 130 मृत्यु के मुकाबले श्मशान व कब्रिस्तानों में अंतिम संस्कार करवाने वालों की संख्या कहीं ज्यादा है और लोगों को अपने परिजनों का दाह संस्कार करवाने के लिए भी या तो इंतजार करना पड़ रहा है अथवा सिफारिश करवानी पड़ रही है। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन भी मौजूद थीं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.