Move to Jagran APP

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को पहुंचेगी दिल्ली, हफ्ते भर का होगा विश्राम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंचने के बाद एक हफ्ते का विश्राम लेगी। इस विश्राम के दौरान यात्रा में विश्रामालय के रूप में साथ चल रहे 60 से अधिक कंटेनरों की मरम्म की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 09 Dec 2022 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 11:27 PM (IST)
Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को पहुंचेगी दिल्ली, हफ्ते भर का होगा विश्राम
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को पहुंचेगी दिल्ली, हफ्ते भर का होगा विश्राम।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंचने के बाद एक हफ्ते का विश्राम लेगी। इस विश्राम के दौरान यात्रा में विश्रामालय के रूप में साथ चल रहे 60 से अधिक कंटेनरों की मरम्मती और सर्विस कर उन्हें श्रीनगर पहुंचने तक के लिए तैयार किया जाएगा।

loksabha election banner

27 से 30 जनवरी के बीच श्रीनगर पहुंचेगी यात्रा

पार्टी के अनुसार राहुल की भारत जोड़ो यात्रा 27 से 30 जनवरी के बीच श्रीनगर पहुंच अपनी मंजिल पूरी करेगी। कांग्रेस के संचार महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि शुक्रवार को यात्रा का 93वां दिन विश्राम का रहा और शनिवार सुबह से यात्रा फिर राजस्थान में अपने सफर पर आगे निकलेगी। बूंदी जिले में 12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा में महिला शक्ति पदयात्रा होगी, जिस दौरान महिलाएं इसमें बड़ी संख्या में शामिल होंगी।

अलवर में 19 दिसंबर को राहुल गांधी की रैली

वहीं, 19 दिसंबर को यात्रा के दौरान अलवर में राहुल गांधी की एक बड़ी रैली होगी और इससे पूर्व 18 को उनकी प्रेस कांफ्रेंस होगी। दिल्ली में यात्रा के एक हफ्ते के विराम की वजह बताते हुए जयराम ने कहा कि बीते तीन महीने से अधिक समय से लगातार चल रहे कंटेनरों में कई टूट-फूट हो रही हैं और कश्मीर में दो से तीन डिग्री तापमान में रहने लायक बनाने के लिए भी इनकी मरम्मती की जरूरत है। दो या तीन जनवरी को दिल्ली से शुरू होकर यात्रा गाजियाबाद होते हुए हरियाणा, पंजाब और कश्मीर की ओर बढ़ेगी और 27 से 30 जनवरी के बीच श्रीनगर अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच जाएगी। भारत जोड़ो यात्रा के अगले चरणों के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को महंगाई और सामाजिक ध्रुवीकरण पर दो वीडियो भी जारी की।

ये भी पढ़ें: Fact Check: FIFA वर्ल्ड कप में ब्राजील का समर्थन करती नजर आ रही है शेख हसीना वाजेद की यह तस्वीर फेक है

ये भी पढ़ें: हाइब्रिड आतंकीः कश्मीर में आतंक फैलाने का पाकिस्तान का नया तरीका, जानिए कैसे काम करते हैं ये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.