Move to Jagran APP

राजधानी में गूंज रहा कांग्रेस का नारा, 'दिल्ली ICU में, वाह री भगोड़ी सरकार'

डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों ने दिल्ली को घेर रखा है, लेकिन दिल्ली में केजरीवाल नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में पूरी दिल्ली में प्रदर्शन हो रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 16 Sep 2016 07:54 AM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2016 09:29 PM (IST)
राजधानी में गूंज रहा कांग्रेस का नारा, 'दिल्ली ICU में, वाह री भगोड़ी सरकार'

नई दिल्ली (जेएनएन)। डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों ने दिल्ली को घेर रखा है। दर्जनभर से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, अस्पताल मरीजों से भरें हैं, स्वास्थ्य सेवाओं का एक तरह से कबाड़ा हो चुका है, लेकिन केजरीवाल सरकार राजधानी में ही नहीं है। इस बात से नाराज कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के नेतृत्व में प्रदर्शन दिल्ली में जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन को भगोड़ा दिवस नाम दिया गया है। इसके तहत दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है।

loksabha election banner

यहां पर याद दिला दें कि मंगलवार को जब खबर आई कि चिकनगुनिया से दिल्ली में चार लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन इस पर जरूरी एक्शन लेने के लिए कोई मंत्री राजधानी में नहीं था। मंगलवार को दिल्ली में सिर्फ एक मंत्री कपिल मिश्रा ही मौजूद थे। इस बार विपक्ष ने जोरदार हमला बोला था। इसके बाद दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया को लेकर मौतों का सिलसिला जारी है।

डेंगू-चिकनगुनिया से दिल्ली में सैकड़ों बीमार, कहां है केजरीवाल सरकार?

मंगलवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने अपने एक अन्य ट्वीट में दिल्ली सरकार के खिलाफ 16 सितंबर को भगोड़ा दिवस मनाने का एलान किया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था- ‘समस्याएं बेशुमार हैं, केजरीवाल फरार हैं।’

गौरतलब है कि मंगलवार को नैतिकता के हिसाब से स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली में होना चाहिेए था, लेकिन वे गोवा में अपनी पार्टी का राजनीतिक स्वास्थ्य सुधार रहे थे।

चिकनगुनिया से नहीं हो सकती है किसी मरीज की मौत, जानें ये हो सकती हैं वजहें

यहां भी गौर करने वाली बात है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खासी से निजात पाने इन दिनों बेंगलुरु गए हैं। हालांकि, उऩके गले का ऑपरेशन हो चुका है और वह ठीक होने के बाद वहां से वे सीधा पंजाब का रुख करेंगे, जहां चुनाव होने हैं। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी फिनलैंड के दौरे पर गए थे।

चिकनगुनिया किसी व्यक्ति को जीवन में दोबारा नहीं होता, पढ़ें और भी कई खास बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.