Move to Jagran APP

तीन करोड़ रुपये की हेराफेरी में कंपनी का निदेशक गिरफ्तार, कंपनी का पैसा निजी काम में किया इस्तेमाल

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने तीन करोड़ रुपये की हेराफेरी में एमेनिटी प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पंकज कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कंपनी के जमीन खरीदने के रुपये अपने निजी खाते में स्थानांतरित कर लिए थे।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 06:10 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 06:17 PM (IST)
तीन करोड़ रुपये की हेराफेरी में कंपनी का निदेशक गिरफ्तार, कंपनी का पैसा निजी काम में किया इस्तेमाल
एमेनिटी प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पंकज कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने तीन करोड़ रुपये की हेराफेरी में एमेनिटी प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पंकज कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कंपनी के जमीन खरीदने के रुपये अपने निजी खाते में स्थानांतरित कर लिए थे। पंकज पहले भी ठगी में शामिल रहा है। उसके खिलाफ इओडब्ल्यू के अलावा वसंत विहार थाने में भी मुकदमा दर्ज है।

loksabha election banner

इओडब्ल्यू के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर डॉ. ओ.पी. मिश्रा ने बताया कि पकंज कुमार अग्रवाल ने अन्य साथियों पंकज दयाल और संदीप कुमार के साथ साजिश के तहत कंपनी से ठगी की थी। शिकायत के मुताबिक रियल एस्टेट कंपनी एमेनिटी प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने वर्ष 2014 में गांव झटीकरा में 5.06 एकड़ कृषि जमीन खरीदने की योजना बनाई थी। इसके लिए कंपनी ने जमीन के मालिक को तीन करोड़ रुपये अग्रिम राशि के रूप में दिया था। । आरोपित पंकज दयाल और पंकज कुमार अग्रवाल कंपनी के निदेशक और शेयरधारक तो थे ही। 

वे कंपनी के बैंक खाते का अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता भी थे। इसी दौरान पंकज दयाल ने कंपनी की ओर से एक फर्जी समझौता ज्ञापन बनाकर कंपनी के तीन करोड़ रुपये व्यक्तिगत उपयोग के लिए अपने खाते में स्थानांतरित कर दिया। शिकायत के बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो आरोप सही पाए गए और पुलिस की टीम ने 27 नवंबर को जसोला स्थित कार्यालय से पंकज कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में पुलिस मुख्य आरोपी पंकज दयाल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपित पंकज अग्रवाल वाणिज्य में स्नातक है और वह दिल्ली में रियल एस्टेट की कई कंपनियों का निदेशक और शेयरधारक भी रह चुका है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.