नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। हार्ट अटैक आने के बाद 10 अगस्त से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Delhi based All India Institute of Medical Sciences) में भर्ती मशहूर कामेडियन राजू श्रीवास्तव (Famous Comedian Raju Srivastava) की हालत लगातार स्थिर बनी हुई है। वह फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं।

एमआरआइ की रिपोर्ट भी आई सामने

एम्स के सूत्रों के अनुसार शनिवार रात को राजू का एमआरआइ भी किया गया था। राजू श्रीवास्तव की एमआरआइ रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें यह पता चला है कि उनके ब्रेन के एक हिस्से में इंजरी के निशान हैं। ये इंजरी दिमाग में ऑक्सीजन नहीं पहुंचने की वजह से हुई है।

10 अगस्त से लगातार वेंटिलेटर पर हैं राजू श्रीवास्तव

डाक्टर उनको होश में लाने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। एम्स सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार (15 अगस्त) को भी राजू श्रीवास्तव को होश नहीं आया है। उन्हें आइसीयू में वेंटिलेटर पर ही रखा गया है।

ब्रेन ठीक से नहीं कर रहा है काम

वहीं, एमआरआई की रिपोर्ट में हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के सिर के सबसे ऊपरी हिस्से के ब्रेन पार्ट में कुछ धब्बे पाए गए है। डाक्टरों का कहना है कि ये धब्बे इंजरी हैं। डाक्टरों की मानें तो ऑक्सीजन की सप्लाई और अन्य मेडिकल उपायों से ब्रेन के इन धब्बों वाले हिस्से को सामान्य करने की कोशिश की जाएगी।

होश में आने में लग सकता है 15 दिन

एम्स सूत्रों की मानें तो राजू श्रीवास्तव स्वास्थ्य लाभ नहीं ले पा रहे हैं, इसलिए रिकवरी गति बेहद धीमी हैं। डाक्टरों का यह भी कहना है कि राजू श्रीवास्तव को होश में आने में अभी एक से दो सप्ताह तक लग सकता है।

परिवार को उम्मीद जल्द ठीक होंगे राजू

उधर, राजू श्रीवास्तव के भतीजे मयंक कौशल ने बताया कि परिवार के सभी लोगों को उनके जल्दी स्वस्थ होने की उम्मीद है। राजू के स्वजन और उनके प्रशंसक मंदिर और गुरूद्वारे में प्रतिदिन उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि 58 वर्षीय राजू को बुधवार को मेजर हार्ट अटैक आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां एंजियोप्लास्टी कर उनके स्टेंट डाला गया था। बावजूद इसके उन्हें होश नहीं आ रहा है। दरअसल, एम्स में भर्ती कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत 6 दिन से स्थिर बनी हुई है। उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है।

अमिताभ की आवाज का भी नहीं हुआ असर

एम्स के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनका ब्रेन काम नहीं कर रहा है। वह चार दिन से वेंटिलेटर पर हैं। उन्हें ट्यूब के जरिए लिक्विड दिया जा रहा है। उनके प्रशंसक जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। उनकी बेटी अंतरा के मुताबिक, अमिताभ बच्चन की ओर से राजू श्रीवास्तव के फोन पर एक आडियो मैसेज भेजा गया है। जिसमें वे जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। वे कह रहे हैं राजू उठो, बस बहुत हुआ। अभी बहुत काम करना है। 

Edited By: Jp Yadav