नई दिल्ली [राहुल चौहान]।। Raju Srivastava Health Update: टीवी के मशहूर कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava ) की सेहत में अभी सुधार नहीं है। वह बेहोशी की हालत में है और डॉक्टरों की टीम उनको होश में लाने के लिए जी-जान से जुटी हुई है।  कामेडियन राजू श्रीवास्तव तीन दिन से एम्स के कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती हैं।

एम्स के सूत्रों के अनुसार उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उनका दिमाग भी काम नहीं कर रहा है। एम्स में कार्डियोलाजी विभाग के डाक्टर नीतीश नायक की देखरेख में डाक्टरों की टीम उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है। उल्लेखनीय है कि 58 वर्षीय राजू को बुधवार को मेजर हार्ट अटैक आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां एंजियोप्लास्टी कर उनके स्टेंट डाला गया था।

चिकित्सकों की टीम राजू श्रीवास्तव को होश में लाने के लिए पुरजोर मेहनत कर रही है। लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल रही है। ऐसे में कहा जा सकता है कि खतरा अभी भी टला नहीं है। दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले राजू श्रीवास्तव जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

वहीं, परिवार ने एक नोट जारी किया है, जिसमें लोगों से उनके स्वास्थ्य को लेकर प्रार्थना करने के लिए कहा गया है।

होश में लाने के लिए डाक्टरों का प्रयास जारी

कामेडियन राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव ने बताया कि डाक्टर अपनी तरफ से पापा को होश में लाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल, स्वास्थ्य के संबंध में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है। उनके करोडों समर्थक  ईश्वर से लगातार उनके बेहतर स्वास्थ्य को लेकर प्रार्थना कर रहे हैं।  

डाक्टरों ने सीने में डाला है स्टेंट

दरअसल, मेजर हार्ट अटैक आने के बाद डॉक्टरों ने धमनी की ब्लाकेज को ठीक करने के लिए सीने में स्टेंट डाला था। बताया जाता है कि राजू श्रीवास्तव को अभी तक होश नहीं आया है। उनका ब्रेन सही से रिस्पांस नहीं दे रहा है। अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया है। 

प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री ने भी जाना हाल

कामेडियन राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य को लेकर देशभर की निगाहे टिकी हुई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव और उनके परिवार के सदस्यों से फोन के माध्यम से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी राजू श्रीवास्वत के स्वास्थ्य को लेकर पल पल की अपडेट ले रहे हैं। जबकि गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया को फोन करके राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan