Move to Jagran APP

भाई तुम चलों बस मैं दो मिनट में आ रहा हूं टीका लगवाने, कुछ कर्मचारी बनाते रहे बहाना

टीका उत्तरी पूर्वी जिले के टीकाकरण अधिकारी डॉ. पीयूष मिश्रा ने स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए खुद आगे आकर टीका लगवाया। टीका लगने के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

By Edited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:37 PM (IST)
भाई तुम चलों बस मैं दो मिनट में आ रहा हूं टीका लगवाने, कुछ कर्मचारी बनाते रहे बहाना
टीकाकरण अधिकारी डॉ. पीयूष मिश्रा ने स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए खुद आगे आकर टीका लगवाया।

पूर्वी दिल्ली [शुजाउद्दीन]। राजधानी में जब कोरोना के मामले बढ़ने लगे थे तो सभी की जुबान पर बस एक ही बात थी कि वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई है, तो इसे लगवाने वाले कुछ उदासीन नजर आ रहे हैं। हर केंद्र पर सौ लोगों को टीका लगना है, लेकिन उत्तरी पूर्वी जिले के सबसे बड़े अस्पताल जग प्रवेश चंद में टीकाकरण के दूसरे दिन मात्र 21 लोगों ने ही टीका लगवाया। यह आंकड़ा पहले दिन से भी कम रहा। सोमवार को केंद्र में दोपहर आठ बजे तक सिर्फ आठ ही लोगों ने टीका लगवाया था।

loksabha election banner

टीका लगवाने वालों के साथ अस्पताल में काम करने वाले उनके वो साथी भी आए, जिन्हें टीका लगना था। लेकिन अधिकतर लोगों ने केंद्र के बाहर लगी डेस्क पर लिस्ट में अपना नाम देखा और वहां से यह कहते हुए चलते बने भाई आप चलो मैं, दो मिनट में आ रहा हूं टीका लगवाने के लिए। उसके बाद पलट कर झांके ही नहीं।

टीकाकरण अधिकारी ने आगे आकर लगवाया

टीका उत्तरी पूर्वी जिले के टीकाकरण अधिकारी डॉ. पीयूष मिश्रा ने स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए खुद आगे आकर टीका लगवाया। टीका लगने के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। पहले दिन भी जिन लोगों ने टीका लगवाया वह भी ठीक हैं, उन्हें भी किसी तरह की कोई परेशानी पेश नहीं आई। डॉक्टर व स्वास्थकर्मियों को ऐसे ही योद्धा का ताज नहीं मिला है। बिना घबराए हुए टीका लगवाएं और इस संक्रमण से खुद भी बचें और दूसरों को बचाएं।

दवाई भी और कड़ाई भी

टीका लगने के पांच मिनट के अंदर लाभार्थियों के मोबाइल पर कोविन एप की तरफ से टीका लगने का मैसेज आ गया। उस मैसेज में बताया गया कि किस केंद्र पर टीका लगा है, किस समय पर कौन से डॉक्टर ने टीका लगाया है। निगरानी कक्ष में पहुंचने से पहले ही लाभार्थियों के हाथ में ई-प्रमाण पत्र भी सौंप दिए गए। प्रमाण पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ एक संदेश लिखा है दवाई भी और कड़ाई भी। यानी के नियमों की सख्ती जारी रहेगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.