Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में 5.6 तो रेवाड़ी में 4 डिग्री पहुंचा पारा,गाजियाबाद-नोएडा में 2 दिन स्कूल बंद

Delhi Weather Forecast दिल्ली से सटे गाजियाबाद मेरठ गौतमबुद्धनगर समेत सभी जिलों में 19-20 दिसंबर को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 07:38 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 10:46 AM (IST)
Delhi Weather Forecast: दिल्ली में 5.6 तो रेवाड़ी में 4 डिग्री पहुंचा पारा,गाजियाबाद-नोएडा में 2 दिन स्कूल बंद
Delhi Weather Forecast: दिल्ली में 5.6 तो रेवाड़ी में 4 डिग्री पहुंचा पारा,गाजियाबाद-नोएडा में 2 दिन स्कूल बंद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी है। इस बीच बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम पारा 5.6 डिग्री सेल्सियस तो रेवाड़ी में सबसे कम 4 डिग्री पारा दर्ज किया गया। वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद में  न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के पास पहुंच गया है। भीषण ठंड के चलते सुबह दफ्तर के लिए निकले लोगों को कोहरे का भी सामना करना पड़ा। वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद, मेरठ, गौतमबुद्धनगर समेत सभी जिलों में 19-20 दिसंबर को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। उधर, कोहरे के चलते उड़ानों पर असर पड़ा है तो 21 ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को हल्की बारिश के आसार

स्काईमेट वेदर के अनुसार बादल छाए रहने से दो दिनों से धूप नहीं खिल पा रही थी, इसीलिए ठंड भी ज्यादा महसूस हो रही थी। बुधवार को धूप खिली तो ठंड से भी राहत मिली। इस हफ्ते सर्दी से राहत रहने की संभावना है। जम्मू कश्मीर पर एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर पर सक्रिय हुआ है, जिसकी वजह से शुक्रवार को हल्की बारिश की संभावना है, जिसके बाद सर्दी फिर से बढ़ सकती है।

इससे पहले दो दिन की हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के बाद बुधवार को धूप खिली तो दिल्लीवासियों ने सुकून की सांस ली। लोग धूप में खड़े नजर आए। हालांकि ठिठुरन भरी ठंड की स्थिति में बृहस्पतिवार से और सुधार आने की संभावना है।

बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम 18 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह इस सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान रहा। हवा में नमी का स्तर 61 से 97 फीसद रहा। मंगेशपुर का अधिकतम तापमान केवल 14.1, जाफरपुर का 14.4, नजफगढ़ का 14.6, पूसा का 15.3 और पालम का 15.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

बुधवार को सामान्य में खराब श्रेणी में पहुंचा एयर इंडेक्स

मौसमी परिस्थितियों के चलते बुधवार को दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर सामान्य से खराब श्रेणी में पहुंच गया। सीपीसीबी द्वारा जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली का एयर इंडेक्स 292 दर्ज किया। इस श्रेणी की हवा को खराब श्रेणी में ही रखा जाता है। बृहस्पतिवार को भी कमोबेश यही स्थिति रहने संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर का एयर क्वालिटी इंडेक्स

दिल्ली- 292

गाजियाबाद- 340

ग्रेटर नोएडा-318

नोएडा- 318

गुरुग्राम- 123

फरीदाबाद- 284

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.