Move to Jagran APP

Weather Update: दिल्ली में फिर गिरेगा पारा, जानिये- कब होगी बारिश, पड़ेगी जबरदस्त ठंड

अगर आगामी तीन-चार दिन में बारिश हुई तो एक बार फिर से पारा गिरने की संभावना है। एक तरह से इस बार ज्यादा सर्दी नहीं पड़ रही है, लेकिन बारिश होने से मौसम पलट सकता है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 11:01 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 12:41 PM (IST)
Weather Update: दिल्ली में फिर गिरेगा पारा, जानिये- कब होगी बारिश, पड़ेगी जबरदस्त ठंड
Weather Update: दिल्ली में फिर गिरेगा पारा, जानिये- कब होगी बारिश, पड़ेगी जबरदस्त ठंड

नई दिल्ली/गुरुग्राम, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर में सर्दी और कोहरे के साथ मौसम में चल रहा उतार चढ़ाव जारी है। शनिवार को भी सुबह लोगों को सर्दी का अहसास हुआ, तो कुछ इलाकों में कोहरा भी छाया रहा जो धूप निकलने के साथ खत्म हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक, जल्द ही मौसम में फिर बदलाव आएगा। दरअसल, दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा में हल्की बूंदाबांदी होगी, जिससे प्रदूषण में कमी आएगी तो सर्दी में भी इजाफा हो सकता है। 

loksabha election banner

इससे पहले पिछले एक सप्ताह से अच्छी धूप खिलने व सुबह-शाम की सर्दी के बीच शुक्रवार को मौसम बदल गया। सुबह के समय कोहरा छाया और उसके बाद धूप निकल गई। कोहरे के कारण ठिठुरन भी काफी बढ़ गई है। कोहरे के दौरान दृश्यता कम होने से वाहन चालकों को वाहनों की लाइटें जलाकर चलना पड़ा, लेकिन कोहरा सघन नहीं होने के कारण कुछ हद तक राहत रही।

दिन में धूप खिलने के बावजूद सर्दी से ज्यादा राहत नहीं मिल पाई। मौसम विभाग के मुताबिक 20 जनवरी की रात को मौसम बदलेगा। 21 जनवरी से 24 जनवरी के बीच तेज हवा व गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

बारिश हुई तो गिरेगा पारा, बढ़ेगी सर्दी

अगर आगामी तीन-चार दिन में बारिश हुई तो एक बार फिर से पारा गिरने की संभावना है। एक तरह से इस बार ज्यादा सर्दी नहीं पड़ रही है, लेकिन बारिश होने से मौसम पलट सकता है। बदल रहा मौसम एक तरह से रबी की फसलों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। क्षेत्र में बारिश होने से फसलों में सिंचाई की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

शहर में मौसम विभाग द्वारा मौसम की जानकारी के लिए एक ऑटोमैटिक वेदर स्टेशन लगाया हुआ है। लेकिन पिछले दस दिन से इस स्टेशन में खराबी आ जाने से तापमान की जानकारी नहीं मिल पा रही है।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.