नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड जल्द जाने वाली नहीं है और मौसम विभाग की भविष्यवाणी भी इसी ओर इशारा कर रही है। बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत में बारिश हुई। इससे मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश के दौरान कई जगह ओले भी गिरे हैं। वहीं, मौसम में खराबी की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर दो फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। 

रेवाड़ी में कभी बूंदाबांदी तो कभी हल्की बारिश हो रही है। बृहस्पतिवार सुबह से यही स्थिति बनी हुई है। विशेषज्ञों के मुताबिक, इस बारिश से सरसों की फसल की नुकसान है, लेकिन गेहूं के लिए फायदेमंद है।

मौसम विभाग पहले ही भविष्वाणी कर चुका है कि मौसम फिर करवट लेगा और बारिश और ओलावृष्टि के साथ देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में फिर ठंड कहर बरपाएगी। बृहस्पतिवार को बारिश होने के साथ-साथ ठंड में भी इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को बादल छाए रहेंगे और बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। 

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के साथ जम्मू-कश्मीर में इस सप्ताह बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है। इसके चलते हिमाचल में मनाली, शिमला सहित कई जगहों पर बर्फबारी और बारिश होने की स्थिति में ठंड बढ़ेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) के चलते मौसम में ये बदलाव आ सकता है। इसका असर दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत के राज्यों में भी देखने को मिल सकता है। 

कोहरे से 10 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, वहीं कुछ को रद तो कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। 20 से अधिक ट्रेनें कोहरे के चलते दो महीने से ही नहीं चल रही हैं। 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप