Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के बढ़े दाम, जानिए कितना बढ़ा रेट

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दामों में बढ़ोत्तरी रविवार सुबह 6 बजे लागू हो गई है। लोगों को इस महंगाई के दौर में यह एक और झटका है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 09:16 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 09:13 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के बढ़े दाम, जानिए कितना बढ़ा रेट
दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के बढ़े दाम, जानिए कितना बढ़ा रेट

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम में इजाफा हुआ है। दिल्ली के साथ ही रेवाड़ी, गुरुग्राम व करनाल में सीएनजी 50 पैसे तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में यह 55 पैसा महंगा हो गया है।

loksabha election banner

यह बढ़ोत्तरी रविवार सुबह 6 बजे लागू हो जाएगी। बढ़ोत्तरी के बाद से दिल्ली में सीएनजी 47.10 रुपये प्रति किलो तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 53.50 रुपये में मिलेगा।

इसी तरह गुरुग्राम व रेवाड़ी में 58.95 रुपये तथा करनाल में यह 55.95 रुपये प्रतिकिलो में मिलेगा। बढ़ोत्तरी के पीछे इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आइजीएल) ने डाॅलर के मुकाबले रुपये को कमजोर होना बताया है। 

सीएनजी की कीमत बढ़ने से किराए में भी बढ़ोतरी होने की संभावना बढ़ गई है। अनुमान के मुताबिक इस बढ़ोतरी के हिसाब से ऑटो के किराए में 1 पैसा प्रति किलोमीटर और टैक्सी के लिए 2 पैसा प्रति किलोमीटर का प्रभाव पड़ेगा। कार के ईंधन से तुलना करने बाद भी सीएनजी लोगों की 52 प्रतिशत रकम बचाएगी। बता दें कि 1 अप्रैल 2019 से ही पीएनजी के दाम में भी 70 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है। इससे पहले एनसीआर के शहरों नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी, गुरुग्राम, सोनीपत में 4 अप्रैल को सीएनजी 1.15 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी हुई थी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.