Move to Jagran APP

CNG Price in Delhi-NCR Today: जानिये- दिल्ली-NCR में सीएनजी का नया रेट, कितना हुआ इजाफा

CNG Price in Delhi-NCR Today नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलावा गाजियाबाद में सीएनजी 50.08 पैसे प्रति किलोग्राम हो गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 03:18 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:37 AM (IST)
CNG Price in Delhi-NCR Today: जानिये- दिल्ली-NCR में सीएनजी का नया रेट, कितना हुआ इजाफा
CNG Price in Delhi-NCR Today: जानिये- दिल्ली-NCR में सीएनजी का नया रेट, कितना हुआ इजाफा

नोएडा, जागरण संवाददाता। CNG Price in Delhi-NCR Today: जहां दिल्ली में एक ओर पेट्रोल के दाम काफी समय से स्थिर हैं तो डीजल की कीमतों में 8 रुपये से अधिक की आई है,  लेकिन अब संपीड़ित प्राकृतिक गैस (ompressed natural gas) की कीमतों में इजाफा हुआ है। बुधवार से सीएनजी के दाम में हुए इजाफे के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलावा गाजियाबाद में सीएनजी 50.08 पैसे प्रति किलोग्राम हो गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक, कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमतें 44.23 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं।

loksabha election banner

एक महीने के दौरान 2 किलोग्राम से ज्यादा का इजाफा

लॉकडाउन के दौरान दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतें स्थिर थीं, यहां तक कि कीमतों में कमी भी की गई थी। वहीं अनलॉक 1 शुरू होने के साथ ही यानी जून महीने से अब तक दिल्ली के साथ एनसीआर के प्रमुख शहरों में सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक का इजाफा हो चुका है। 

दिल्ली और गाजियाबाद-नोएडा में तकरीबन 6 रुपये का अंतर

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में फिलहाल तकरीबन 6 रुपये का अंतर है। करीब 3 साल पहले यह अंतर 10 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास तक चला गया था। ऐसे में एनसीआर के लोग भी दिल्ली के स्टेशनों पर सीएनजी भरवाने को प्राथमिकता देते हैं। वर्तमान में भी अगर कोई वाहन चालक 8 किलोग्राम तक सीएनजी भरवाता है कि उसे 40 रुपये से अधिक का फायदा होगा।

10 जुलाई को बढ़ी थीं कीमतें

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने इससे पहले 10 जुलाई को दिल्ली-एनसीआर में 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था। इससे भी पहले एक जून को भी 1 रुपये की वृद्धि की गई थी। यह अलग बात है कि अप्रैल में लॉकडाउन के दौरान सीएनजी के दामों 3.2 रुपये प्रति किलो की कमी भी की गई थी, लेकिन इसका लाभ वाहन चालकों नहीं मिला, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों की आवाजाही नाम मात्र की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.