नई दिल्‍ली, जेएनएन। CNG prices in Delhi NCR: वाहन चालकों के लिए खुशखबरी है। दिल्‍ली एनसीआर में सीएनसी (CNG) के दाम कम हो गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आइजीएल) ने सीएनजी के दाम में कटौती की है। अब घटे हुए दाम के मुताबिक दिल्ली में 1.90 रुपये प्रतिकिलो सस्ती मिलेगी। , वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में प्रतिकिलो 2.15 रुपये सस्ती हुई है।

यह है नया रेट

अब दिल्ली में सीएनजी 45.20 रुपये प्रतिकिलो तथा नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में 51.35 रुपये में मिलेगी। यह दाम 3 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गए हैं। इस बारे में आइजीएल ने बताया कि घरेलू उत्पादन की लागत कम होने का लाभ ग्राहकों को दिया जा रहा है। वहीं, मध्यरात्रि 12 बजे से सुबह 6 बजे तक सीएनजी में प्रतिकिलो एक रुपये की अतिरिक्त कटौती का लाभ मिलता रहेगा।

एनसीआर में यह होगा नया रेट

इससे पहले सितंबर में दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम में इजाफा देखने को मिला था। दिल्ली के साथ ही रेवाड़ी, गुरुग्राम व करनाल में सीएनजी 50 पैसे तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में यह 55 पैसा महंगी हुई थी। इस बढ़ोत्तरी के पीछे इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आइजीएल) ने डॉलर के मुकाबले रुपये को कमजोर होना बताया था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस