Move to Jagran APP

नोएडा के कमिश्नर कार्यालय का योगी ने किया उद्घाटन, कहा- अब चारपाई पर नहीं दिखता पुलिसवाला

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को नोएडा के पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय का उद्धाटन कर इसे जनता को समर्पित किया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 07:42 PM (IST)
नोएडा के कमिश्नर कार्यालय का योगी ने किया उद्घाटन, कहा- अब चारपाई पर नहीं दिखता पुलिसवाला
नोएडा के कमिश्नर कार्यालय का योगी ने किया उद्घाटन, कहा- अब चारपाई पर नहीं दिखता पुलिसवाला

नोएडा, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को नोएडा के पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय का उद्धाटन कर इसे जनता को समर्पित किया। उद्धाटन के बाद पुलिस कमिश्‍नर अबतक हुई पूरी कार्रवाई की जानकारी सीएम के सामने पेश की। कमिश्‍नर आलोक सिंह ने कहा एक माह में 34 अपराधी एनकाउंटर में पकड़े गए हैं। यातयात व्यवस्था में 400 यातायात कर्मी लगाए गए हैं।

loksabha election banner

इसके बाद यूपी के सीएम योगी लोगों को संबोधित करे रहे हैं।

  • उत्तर प्रदेश बदल रहा है। यहां 5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव मिला। लखनऊ डिफेंस एक्सपो में 50 हजार करोड़ का प्रस्ताव मिला। 1 लाख 37 हजार पुलिस बल की भर्ती प्रदेश में हो चुकी।
  • पुलिस की बुनियादी सुविधाएं बढ़ी हैं, ट्रेनिंग मजबूत हुई है। अब पुलिसकर्मी टूटी चारपाई पर नहीं दिखता।
  • पहले नीयत में खोट था, अब ईमानदारी से काम हो रहा है। प्रदेश में संसाधनों की कमी नहीं।
  • प्रदेश की हर पुलिस लाइन में बदलाव हुआ। कई जनपदों में अभी भी अफसरों के पास सुविधाएं नहीं हैं।
  • हम हर जिले में पुलिस प्रशासन को आवासीय गैर आवासीय भवन दिए। नोएडा में पुलिस फोरेंसिक यूनिवर्सिटी दे रहे हैं।
  • प्रदेश में समय के अनुरूप रणनीति के बिना अपराध पर रोक सभव नहीं, बहुत दिनों से कमिश्नरी की मांग हो रही थी। यह अधिकारों का द्वंद नही, विकास के लिए बदलाव। हमें रूढ़िवादी परंपरा तोड़नी होंगी। एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट दे रहे हैं। पहले नोएडा ग्रेटर नोएडा के लोगों के साथ अन्याय हुआ। अब नहीं होगा। यह ब्रिटिश नहीं, ह्निदुस्तान की पुलिस है।
  • महिला सुरक्षा के लिए समस्या पैदा न हो इसके लिए प्रयास हो। जनप्रतिनिधि, प्रशासन पुलिस सब मिलकर काम करें। यहां अपराध की बड़ी घटनाएं होती थी। अब यह विश्व का सबसे खूबसूरत शहर बनने जा रहा है।
  • विकास की प्रक्रिया में सबका सहयोग जरूरी है। गोरखपुर से पहली बार सांसद बना। बरनाला से गोरखपुर के विकास के लिए मिला। पहले वहां बम चलते थे, अब वहां विकास के आयाम बन रहे हैं। 1998 से अब तक गोरखपुर में किसी का अपहरण नहीं हुआ। वहां अब सब सुरक्षित हैं।
  • वहां भी निवेश बढ़ रहा है। फर्टीलाइजर कारखाना 2021 तक तैयार हो जाएगा। चिकित्‍सा सुविधा के बारे में बताया कि वहां एम्स बन रहा है।
  • विकास के लिए युवा पीढ़ी को तैयार करना होगा। जेवर के किसानों को भी यही समझाया। किसानों ने खुद आवास पर आकर भमि का कब्जा दिया। पुलिस प्रणाली भी बदलाव की राह पर है। नोएडा में विकास की बात करने आया हूं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.