Move to Jagran APP

CM Kejriwal on Budget 2023: सीएम केजरीवाल ने की बजट की आलोचना, कहा- दिल्लीवासियों के साथ हुआ घोर अन्याय

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमणने देश का आम बजट पेश कर दिया है। वित्त मंत्री ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था चमकता सितारा है। इस आम बजट को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आलोचना की है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Wed, 01 Feb 2023 03:02 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 03:02 PM (IST)
CM Kejriwal on Budget 2023: सीएम केजरीवाल ने की बजट की आलोचना, कहा- दिल्लीवासियों के साथ हुआ घोर अन्याय
इस आम बजट को लेकर लोगों से मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने संसद में देश का आम बजट (Aam Budget 2023) पेश किया है। इस दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था चमकता सितारा है। इस आम बजट को लेकर लोगों से मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इस बजट के ऐलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर के जरिए दी है।

loksabha election banner

महंगाई से कोई राहत नहीं- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस बजट में महंगाई से कोई राहत नहीं है, बल्कि इस बजट से महंगाई और बढ़ेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बजट में बेरोज़गारी दूर करने की कोई ठोस योजना नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा, ''शिक्षा बजट 2.64 % से घटाकर 2.5 % करना दुर्भाग्यपूर्ण है। स्वास्थ्य बजट भी 2.2 % से 1.98 % करना हानिकारक है।''

दिल्लीवासियों के साथ घोर अन्याय- केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली वालों के साथ एक बार फिर से सौतेला बर्ताव किया गया है।दिल्ली वालों ने पिछले साल 1.75 लाख करोड़ से ज़्यादा इनकम टैक्स दिया था, जिसमें से मात्र 325 करोड़ रुपये ही दिल्ली के विकास के लिए दिए गए हैं। ये दिल्ली वालों के साथ घोर अन्याय है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट को लेकर कहा है कि अब देश की सामान्य परिवार की महिलाओं को ताकत मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी जोर दिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें- Budget 2023 New Tax Slab: 5,10 और 15 लाख कमाने वालों को अब इनकम पर कितना देना होगा टैक्स? ये है पूरा कैलकुलेशन

यह भी पढ़ें- Budget 2023: बजट में ग्रीन ऊर्जा पर विशेष ध्यान, राष्ट्रीय ग्रीन हाइड्रोजन मिशन के लिए मिले 19,700 करोड़ रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.