Move to Jagran APP

क्लब हाउस एप: स्पेशल सेल की साइबर सेल ने पत्र लिखकर मांगी ये खास जानकारी, दो दिन पहले दर्ज हुआ मुकदमा

मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने के मामले में स्पेशल सेल की साइबर सेल ने एप को पत्र लिखकर चैट ग्रुप के आयोजकों के बारे में जानकारी देने की मांग की है। पुलिस आयोजकों से पूछताछ के बाद ग्रुप के सदस्यों से भी पूछताछ करेगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 05:53 PM (IST)
क्लब हाउस एप: स्पेशल सेल की साइबर सेल ने पत्र लिखकर मांगी ये खास जानकारी, दो दिन पहले दर्ज हुआ मुकदमा
मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग की शिकायत पर साइबर सेल ने दर्ज किया मामला।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। क्लब हाउस एप पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने के मामले में स्पेशल सेल की साइबर सेल ने एप को पत्र लिखकर चैट ग्रुप के आयोजकों के बारे में जानकारी देने की मांग की है। पुलिस आयोजकों से पूछताछ के बाद ग्रुप के सदस्यों से भी पूछताछ करेगी।

loksabha election banner

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की शिकायत पर बीते मंगलवार को साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने, धार्मिक भावनाओं को उकसाने, किसी धर्म व धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था।

ज्ञात रहे मंगलवार को स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी। वीडियो में एप पर हो रही बातचीत को साझा किया गया था जिसमें मुस्लिम महिलाओं की खूबसूरती से संबंधित विषय पर चर्चा हो रही थी।

सभी प्रतिभागी मुस्लिम महिलाओं व लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील व अपमानजनक टिप्पणी कर रहे थे। किसी ने उक्त चर्चा को रिकार्ड कर वीडियो बनाने के बाद स्वाति को टैग कर ट्वीट कर दिया था। इसके बाद स्वाति ने साइबर सेल को नोटिस जारी कर दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग की थी। साथ ही पुलिस को मामलें में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट आयोग के समक्ष जमा करने के लिए पांच दिन का समय दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.