Move to Jagran APP

दिल्ली में सिविल डिफेंस का वालंटियर बुजुर्ग से फोन झपटमारी करते दबोचा

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर के कार्यालय के कर्मचारियों ने बृहस्पतिवार को एक सिविल डिफेंस वालंटियर को झपटमारी करते पकड़ लिया। वालंटियर आनंद विहार में अपनी स्कूटी से एक साथी के साथ एक बुजुर्ग का फोन झपटकर फरार हो रहा था।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 01:43 PM (IST)
दिल्ली में सिविल डिफेंस का वालंटियर बुजुर्ग से फोन झपटमारी करते दबोचा
आनंद विहार थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर के कार्यालय के कर्मचारियों ने बृहस्पतिवार को एक सिविल डिफेंस वालंटियर को झपटमारी करते पकड़ लिया। वालंटियर आनंद विहार में अपनी स्कूटी से एक साथी के साथ एक बुजुर्ग का फोन झपटकर फरार हो रहा था, सड़क पर खड़े सांसद कार्यालय के कर्मचारियों ने दौड़कर दोनों को पकड़ लिया। वालंटियर की पहचान रामनगर निवासी अमन पांचाल व उसके साथी मयूर के रूप में हुई है। पुलिस को इनके पास से एक स्कूटी भी बरामद हुई है, उसकी डिग्गी से सिविल डिफेंस की वर्दी, टोपी व आइकार्ड बरामद हुआ है।

loksabha election banner

आनंद विहार थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस इनका आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। सांसद कार्यालय के दीपक बंसल ने बताया कि बृहस्पतिवार दोपहर करीब दो बजे कार्यालय के बाहर कर्मचारी खड़े हुए थे, उन्होंने देखा कि स्कूटी सवार दो झपटमार एक बुजुर्ग से फोन झपटकर फरार हो रहे हैं। उन्होंने कुछ दूर पीछा कर दोनों युवकों को स्कूटी समेत पकड़ लिया।

वहीं, द्वारका जिला पुलिस ने दो मामलों में अफ्रीकी देशों के सात नागरिकों को क्षेत्र में बिना वैध कागजात के रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सभी आरोपितों को उनके मूल देश भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जब तक ये डिपोर्ट नहीं किए जाते, तब तक के लिए आरोपितों को लामपुर स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है।

सात में पांच आरोपितों को जिले के कैफैन ( क्राइम अगेंस्ट इलीगल फार्नर एंड नारकोटिक्स ) ने गिरफ्तार किया है। वहीं दो आरोपितों को उत्तम नगर थाना की पुलिस टीम ने दबोचा है। पुलिस के अनुसार सात में छह नाइजीरिया के तथा एक आरोपित युगांडा का रहने वाला है।

पूछताछ के दौरान सभी आरोपितों को पुलिस ने भारत में रहने के कागजात दिखाने को कहा, पर कोई भी कागजात नहीं दिखा सका। बता दें कि इस महीने अभी तक करीब 30 ऐसे अफ्रीकी नागरिकों को पुलिस पकड़ चुकी है, जो इलाके में अवैध रूप से रह रहे थे।

उनके पास से बुजुर्ग का मोबाइल भी मिल गया। जब उनकी स्कूटी की तलाशी ली तो उसमें सिविल डिफेंस वालंटियर का कार्ड व वर्दी मिली। झपटमार अमन पांचाल ने उन्हें बताया कि वर्दी उसी की है, वह सिविल डिफेंस में है। उसकी तैनाती शाहदरा सब डिविजन में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.