Move to Jagran APP

Delhi Metro: आतंकी हमलों के अलर्ट के बीच मेट्रो स्टेशन पर युवक-युवती से मिले 1 करोड़ रुपये

Delhi Metro दिल्ली के जंगपुरा मेट्रो स्टेशन पर (Jangpura Metro station) पर एक युवक-युवती को 1 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम के साथ पकड़ा है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 06:10 PM (IST)
Delhi Metro: आतंकी हमलों के अलर्ट के बीच मेट्रो स्टेशन पर युवक-युवती से मिले 1 करोड़ रुपये
Delhi Metro: आतंकी हमलों के अलर्ट के बीच मेट्रो स्टेशन पर युवक-युवती से मिले 1 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Metro: त्योहार के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देश की राजधानी दिल्ली में एक युवक-युवती के पास से  एक करोड़  रुपये नकद बरामद होने का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force personnel) ने दिल्ली के जंगपुरा मेट्रो स्टेशन पर (Jangpura Metro station) पर एक युवा जोड़े का एक करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम के साथ पकड़ा है। इस मामले का पता चलते ही दिल्ली पुलिस, मेट्रो अधिकारियों और आयकर विभाग (Income Tax department) में हड़कंप मचा हुआ है। IT के अधिकारी युवक-युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं कि आखिर इन दोनों के पास इतनी बड़ी रकम आई कहां से? 

loksabha election banner

CISF के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह के मुताबाकि, पूरा मामला बृहस्पतिवार सुबह का है, जब सीआइएसएफ जवान रोजाना की तरह आवागमन के दौरान यात्रियों की जांच प्रक्रिया पूरी कर रहे थे। इस बीच 9 बजे के आसपास जंगपुरा मेट्रो स्टेशन पर जैसे एक युवक-युवती ने अपना बैग एक्सरे मशीन में रखा तो दोनों के हावभाव के साथ उनके बैग पर भी शक हुआ। इसके बाद वहां मौजूद कर्मियों ने बैग की जांच पड़ताल की उन्हें एक करोड़ रुपयों से भरा बैग मिला।  स्टेशन पर मौजूद सीआइएसएफ जवानों ने इस पूरे मामले की जानकारी तत्काल आला अधिकारियों को दी। 

सीआइएसफ की पूछताछ में युवक ने अपनी पहचान विकास चौहान (राजस्थान) बताई, जबकि उसके साथ मौजूद युवकी की पहचान आरती के रूप में हुई है। जो खुद को जबलपुर (मध्य प्रदेश) की बता रही है। हैरानी की बात तो यह है कि इतनी बड़ी रमक लेकर चलना गैरकानूनी है, इसके बावजूद दोनों ऐसा क्यों कर रहे थे। वहीं, पूछताछ  में दोनों ने यह भी जानकारी दी है कि यह एक करोड़ रुपये उनके हैं और वे दोनों चांदनी चौक जा रहे थे। 

वहीं, आयकर विभाग ने दोनों ने पूछताछ शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक इतनी बड़ी रकम को लेकर मीडिया को कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.