मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। इस दुनिया में ईमानदारी अब भी जिंदा है। इस बात को सच कर दिखाया है दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) के जवान ने। दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ की मेट्रो टीम ने एक बार फिर से ईमानदारी का उम्दा नमूना पेश करते हुए एक लाख रुपये से भरा बैग उसके मालिक के हवाले कर दिया। यह सुखद वाकया 14 अगस्त का है। सीआइएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने खुद यह जानकारी है।

प्रवक्ता हमेंद्र सिंह के मुताबिक, 14  अगस्त (बुधवार) दोपहर बाद शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर एक संदिग्ध बैग जवानों को लावारिस हालत में स्कैनर में मिला था। सुरक्षा जांच की कड़ी में उन्होंने जब बैग को खोलकर देखा तो उसके अंदर एक लाख रुपये नगद और अन्य जरूरी कागजात थे। इसके बाद  सीसीटीवी फुटेज देखने से बैग के असली मालिक का पता चल गया।

सीआइएसएफ कर्मियों ने कुछ घंटों की मेहनत के बाद बैग के मालिक प्रवीण झा (30) पैसे लौटा दिए। प्रवीण द्वारका के रहने वाले हैं। सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें रुपयों सहित बैग लौटाया तो वह खुशी से झूम उठे और जवानों का शुक्रिया अदा किया। इतना ही ही प्रवीण ने यह भी कहा- 'अब मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि ईमानदारी अभी भी जिंदा है'

वहीं, प्रवीण की मानें तो वह भूलवश बैग स्कैनर में छोड़ आए थे। मेट्रो जब धौला कुआं के करीब पहुंची, तब उन्हें बैग कहीं छूट जाने अहसास हुआ। 

मेट्रो स्टेशन के पास से झपटमार गिरफ्तार, मोबाइल फोन बरामद

दक्षिण दिल्ली के गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास से पुलिस ने मंगलवार रात दो कुख्यात झपटमारों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे व निशानदेही पर लूटे गए चार मोबाइल फोन व एक स्कूटी बरामद की गई है। पुलिस अफसरों ने बताया कि गिरफ्त में आए झपटमार मोहम्मद कमरूल व सलमान खान गोविंदपुरी के रहने वाले हैं। दोनों बदमाश वारदात को अंजाम देने के फिराक में ओखला औद्योगिक क्षेत्र में जा रहे थे। तभी पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान दोनों को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने 20 से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने की बात कुबूल की है। पुलिस का कहना है कि बदमाशों को बख्शा नहीं जाएगा। इलाके में अपराध न हों, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बदमाशों से कड़ाई से निपटा जा रहा है। उनक पर अंकुश लगाया जा रहा है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप