नई दिल्ली [संजय सलिल]। शाहबाद डेरी इलाके में शुक्रवार की दोपहर झुग्गियों में आग लग गई। हादसे में पांच वर्षीय बच्चे की झुलसने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है और लापरवाही से मौत की धारा में एफआइआर दर्ज कर जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने को कारण बताया जा रहा है। करीब डेढ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक करीब 25 झुग्गियां जलकर खाक हो गई।

जानकारी के अनुसार रोहिणी सेक्टर 27 स्थित बंगाली बस्ती की झुग्गियों में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को मिली। सूचना पाकर मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया गया। पुलिस के अनुसार बंगाली बस्ती की एक झुग्गी में मजदूरी करने वाले राजू भी पांच वर्षीय बेटे अजमेर व परिवार के अन्य साथ रहते थे। आग लगने पर अजमेर को छोड़कर परिवार के बाकी लोग निकल गए। लेकिन, अजमेर उसमें फंसा रह गया। जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। दमकलकर्मियों को जब बच्चे के अंदर फंसे होने की सूचना मिली तो उसे बाहर निकाल लिया और उसे रोहिणी के अंबेडकर अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

37 लाख के सोने के साथ एक गिरफ्तार

वहीं, आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 37 लाख रुपये कीमत के सोने के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ सोना तस्करी के आरोप में केस दर्ज किया गया है। यात्री सऊदी अरब के रियाद शहर से दिल्ली आया था। जब उसने अपने सामान के साथ ग्रीन चैनल को पार किया तो एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग के अधिकारियों को उस पर शक हुआ। अधिकारियों ने उसके सामान की तलाशी ली तो सोना बरामद हुआ। आरोपित ने 932 ग्राम सोने को अवैध तरीके से तस्करी के मकसद से यहां लाया था। सोना बरामद होते ही यात्री को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप