Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Vaccine Update: सीएम अरविंद केजरीवाल ने माता-पिता के साथ लगवाया कोरोना का टीका

Delhi Coronavirus Vaccine Update टीकाकरण अभियान के अंतर्गत राजधानी दिल्ली में बुधवार को कुल 25054 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें 13794 बुजुर्ग शामिल रहे। इससे लगातार दूसरे दिन भी टीका लगवाने वालों में बुजुर्गों की संख्या सबसे ज्यादा रही।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 11:05 AM (IST)
Delhi Coronavirus Vaccine Update: सीएम अरविंद केजरीवाल ने माता-पिता के साथ लगवाया कोरोना का टीका
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकनायक अस्पताल में टीका लगवाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सभी जरूरमंदों को टीका लगवाना चाहिए। हमें कोरोना को खत्म करना है। मैंने भी अपने माता-पिता के साथ टीका लगवा लिया है। हमारे सभी मंत्रीगण भी टीका लगवाएंगे। टीके को लेकर सभी आशंकाएं दूर हो चुकी हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण का टीका लगवाया था।

prime article banner

 25,054 लोगों ने लगवाया टीका

टीकाकरण अभियान के अंतर्गत राजधानी दिल्ली में बुधवार को कुल 25,054 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें 13,794 बुजुर्ग शामिल रहे। इससे लगातार दूसरे दिन भी टीका लगवाने वालों में बुजुर्गों की संख्या सबसे ज्यादा रही। बुधवार को 20,858 लोगों ने टीके की पहली डोज ली। इनमें 66.13 फीसद बुजुर्ग हैं। 45 साल से अधिक उम्र वाले गंभीर बीमारियों से पीड़ित 1,625 लोगों ने टीका लगवाया। वहीं, अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों में 3,364 व स्वास्थ्य कर्मियों में 2,075 लोगों ने टीका लगवाया। बुधवार को कुल 25,054 लोगों का टीकाकरण हुआ। जिसमें 4196 लोगों ने टीके की दूसरी डोज ली। वहीं, सिर्फ चार लोगों में ही दुष्प्रभाव देखे गए।

कपिल देव ने भी लगवाया कोरोना का टीका

इससे पहले बुधवार को पूर्व क्रिकेटर कपिल देव व सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान ने भी ओखला स्थित फोर्टिस एस्कार्ट हर्ट इंस्टीट्यूट पहुंचकर टीका लगवाया। यहां पर बता दें कि पिछले साल हार्ट अटैक आने के चलते उनकी सर्जरी भी की गई थी।

हर अदालत में टीकाकरण केंद्र बनाने की मांग

 वहीं, बार काउंसिल ऑफ दिल्ली (बीसीडी) के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर हर अदालत में टीकाकरण केंद्र बनाने की मांग की है। अब सरकार ने 60 साल से अधिक उम्र और 45 से 59 साल तक के गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की है। इस श्रेणी में आने वाले वकीलों के लिए सभी जिला अदालतों में टीकाकरण केंद्र बनाए जाएं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.