Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: IMD की ताजा भविष्यवाणी, दिल्ली-NCR में अगले 5 दिन तक नहीं होगी बारिश

Delhi Weather Forecast News Update मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 5-6 दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के आसार नहीं हैं ऐसे में उमस का दौर जारी रहेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 09:33 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 09:33 AM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: IMD की ताजा भविष्यवाणी, दिल्ली-NCR में अगले 5 दिन तक नहीं होगी बारिश
Delhi Weather Forecast News Update: IMD की ताजा भविष्यवाणी, दिल्ली-NCR में अगले 5 दिन तक नहीं होगी बारिश

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में उमस और गर्मी ने एक बार फिर लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) की ओर से भी निराश करने वाली खबर आ रही है। आगामी 5-6 दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के आसार नहीं हैं, ऐसे में उमस का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में आसमान साफ रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, बारिश नहीं होने और धूप खिलने के चलते तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है। ऐसे में गर्मी और उमस लोगों को परेशान करती रहेगी।

loksabha election banner

14 सितंबर तक बारिश के आसार नहीं

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा और इस बीच बारिश के आसार नहीं है। कुल मिलाकर 14 सितंबर तक दिल्ली में बारिश होने की संभावना नहीं है। ठीक यही हालात एनसीआर के शहरों में भी रहेंगे। गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में बारिश नहींं होगी।

इससे पहले बृहस्पतिवार को लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा। बुधवार के दिन भी अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही तेज धूप निकली रही। दिन चढ़ने के साथ ही धूप तीखी हो गई। बादल आंशिक रूप से छाए रहे, लेकिन इसका उमस पर कोई असर नहीं पड़ा। 

पिछले कई दिनों से बारिश नहीं होने के चलते दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता स्तर पर भी मौसम का असर दिखने लगा है। बुधवार को दूसरी बार वायु गुणवत्ता सूचकांक 100 के अंक के ऊपर यानी मध्यम श्रेणी में पहुंच गया। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, इससे पहले पहले लगातार डेढ़ महीने तक दिल्ली की हवा बेहद साफ-सुथरी यानी सौ के अंक के नीचे रही थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.