Move to Jagran APP

आइपीएल की तर्ज पर हरियाणा में होगा CPL, 50000 रुपये होगा खिलाड़ियों का बेस प्राइस

सेंट्रल प्रीमियर लीग में आइपीएल की तरह खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 07 May 2018 04:17 PM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 03:28 PM (IST)
आइपीएल की तर्ज पर हरियाणा में होगा CPL, 50000 रुपये होगा खिलाड़ियों का बेस प्राइस
आइपीएल की तर्ज पर हरियाणा में होगा CPL, 50000 रुपये होगा खिलाड़ियों का बेस प्राइस

फरीदाबाद (जेएनएन)। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तर्ज पर अमृता एंटरटेनमेंट एंड स्पोट्र्स लिमिटेड की ओर से सेंट्रल प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत रविवार को राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम में ट्रायल कराए गए। ट्रायल में 128 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। ट्रायल में पूर्व भारतीय क्रिकेटर नयन मोंगिया चयनकर्ता के रूप में मौजूद थे।

loksabha election banner

ट्रायल के बाद हरियाणा की आठ टीमें गठित की जाएंगी और इन टीमों के बीच आपस में मुकाबले कराए जाएंगे। इसके बाद जीतने वाली टीम के अन्य प्रदेशों की टीमों से मुकाबले होंगे। सेंट्रल प्रीमियर लीग में आइपीएल की तरह खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी और खिलाड़ियों का बेस प्राइस 50 हजार रुपये होगा।

इस दौरान चयनकर्ता के रूप में मौजूद पूर्व भारतीय क्रिकेट नयन मोंगिया ने कहा कि उन्हें अफसोस है कि उनके जमाने में टी-20 मैच शुरू नहीं हुए थे। आइपीएल से क्रिकेटरों को नई पहचान मिली है और भारतीय टीम को कई खिलाड़ी भी मिले हैं।

उन्होंने कहा कि आज के समय में क्रिकेट में काफी प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। पहले 250 रनों का स्कोर बहुत बड़ा होता था, लेकिन अब 300 रनों के स्कोर पर भी जीत सुनिश्चित नहीं है। एक खिलाड़ी को अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए अधिक से अधिक टेस्ट मैच खेलने चाहिए।

इसमें खिलाड़ी को मैदान पर अधिक रहने का मौका मिलता है। इसके अलावा पहले केवल गिने चुने विकेट कीपर ही नजर आते थे, लेकिन अब आइपीएल में ही हर टीम में शानदार विकेटकीपर है। ऐसे में हर युवा खिलाड़ी को अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा जो खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान देगा वहीं आगे निकल सकेगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.