Move to Jagran APP

CBSE परिणाम: बेटियों ने फिर लहराया परचम, नाम किया रोशन

इस बार भी पूरी दिल्ली में बेटियों ने बेटों से बेहतर प्रदर्शन कर अपने परिजनों का नाम रोशन किया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 08:41 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 11:48 AM (IST)
CBSE परिणाम: बेटियों ने फिर लहराया परचम, नाम किया रोशन
CBSE परिणाम: बेटियों ने फिर लहराया परचम, नाम किया रोशन

नई दिल्ली [जेएनएन]। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की बारहवीं की परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद विद्यार्थियों के चेहरों पर संतोष देखने को मिला। इस बार भी पूरी दिल्ली में बेटियों ने बेटों से बेहतर प्रदर्शन कर अपने परिजनों का नाम रोशन किया है।

loksabha election banner

यमुनापार क्षेत्र में भी शिक्षा के स्तर पर निरंतर सुधार हो रहा है, यही कारण है कि निजी स्कूलों के साथ ही सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों ने शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया। इसी कड़ी में बच्चों ने अच्छे अंक आने पर रविवार के दिन परिजनो के साथ पहुंचकर प्रधानाचार्य व शिक्षकों से आशीर्वाद लिया। हालांकि ज्यादातर स्कूल बंद ही रहे।

लिटिल फ्लॉवर्स स्कूल के बच्चों ने फिर लहराया परचम

शिवाजी पार्क के लिटिल फ्लॉवर्स पब्लिक स्कूल की अदिति जैन, एकता शर्मा और शिवांग दीक्षित ने साइंस स्ट्रीम में 96.6 फीसद अंक प्राप्त किए। वहीं, अक्षय अरोड़ा ने 96.2 फीसद के साथ द्वितीय और कृतिका खंडेलवाल ने 96 फीसद के साथ तीसरा स्थान पाया।

कॉमर्स में प्राची गट्टानी 95.6, निखिल 95.2 और अक्षिता मल्होत्रा 94.6 फीसद ने अंक पाकर शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा जमाया। इसके अलावा स्कूल में बहुत से बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिन्हें स्कूल प्रबंधक सीएम पटेल, अध्यक्ष डॉ. दीपक बत्रा और प्रधानाचार्य नीता दुआ ने आशीर्वाद सहित उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

विद्या बाल भवन का बेहतर प्रदर्शन

मयूर विहार फेज-3 स्थित विद्या बाल भवन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रिया गोयल ने 95.4, हर्षित सिंह व सर्वेश तिवारी ने 95 और केशव पाल ने 94.4 प्रतिशत अंक हासिल कर शीर्ष तीन स्थान प्राप्त किए। इसके अलावा अन्य कई विषयों में छात्रो ने अच्छे अंक लाकर स्कूल व परिजनों का नाम रोशन किया। प्रधानाचार्य डॉ. सतवीर शर्मा ने सभी छात्रों व उनके अभिभावकों को सफलता हासिल करने पर शुभकामनाएं दी।

अर्वाचीन में बच्चों को प्रधानाचार्य से मिली प्ररेणा

विवेक विहार के अर्वाचीन स्कूल में परिणाम आते ही बच्चो में खुशी की लहर दौड़ गई। यहां 319 में से 312 बच्चों ने सफलता हासिल की। इनमें साइंस से श्रेया गौर ने 94.8, वाणिज्य में वैभव कोठारी ने 95 और आ‌र्ट्स से वंशिका गर्ग ने 89.9 फीसद अंक पाकर सभी का नाम रोशन किया। प्रधानाचार्य डॉ. उर्मिला शर्मा ने सभी बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सराहा। निदेशक अनुरूप शर्मा ने इसी तरह से मेहनत करते हुए आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

मयूर पब्लिक स्कूल के परिणाम सराहनीय

आइपी विस्तार क्षेत्र स्थित मयूर पब्लिक स्कूल में परिणामों के बाद बच्चों का जोश देखने लायक रहा। यहां कॉमर्स के अमन ने 97.2, अजय नेलवाल 97 और विज्ञान वर्ग से शुभांकर रावत व हर्ष गोस्वामी ने 95 फीसद अंक हासिल किए। यहां 19 विद्यार्थियों ने बेहतर अंक प्राप्त किए। स्कूल की प्रधानाचार्य शकुंतला रावत ने अपने स्कूल के शिक्षकों व विद्यार्थियों के प्रदर्शन को सराहा। इसी तरह से कई सरकारी व निजी स्कूलों में विद्यार्थियों ने बेहद शानदार प्रदर्शन कर 12वीं कक्षा में अच्छे अंक प्रतिशत हासिल करने में सफलता पाई है। 

यह भी पढ़ें: CBSE परिणाम: 12वीं में लड़कियों का जलवा, 99.6% के साथ यूपी की रक्षा बनी टॉपर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.