Move to Jagran APP

मेहनत के आगे सफलता भी कदम चूमती है

मेहनत के आगे सफलता भी कदम चूमती है यह बात आज एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ने साबित की है। रितु राणा नई दिल्ली मेहनत के आगे सफलता भी कदम चूमती है यह बात आज एक सरकारी स्कूल

By Edited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:22 PM (IST)
मेहनत के आगे सफलता भी कदम चूमती है
मेहनत के आगे सफलता भी कदम चूमती है

रितु राणा, नई दिल्ली: मेहनत के आगे सफलता भी कदम चूमती है, यह बात आज एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ने साबित की है। नंद नगरी स्थित राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय के छात्र विशांत मलिक ने 99.2 फीसद अंक लाकर दिल्ली के सभी राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय में टॉप किया है और ऐसा माना जा रहा है कि अन्य सरकारी स्कूलों में भी सबसे अच्छा प्रदर्शन उन्ही का है। उन्होंने 500 में से 496 फीसद अंक प्राप्त किए, जिसमें उन्हें ¨हदी में 100, अंग्रेजी में 100, गणित में 100, सामाजिक विज्ञान में 100 व विज्ञान 96 अंक प्राप्त तक स्कूल का मान बढ़ाया है। प्रधानाचार्य राकेश सेमल्टी ने कहा कि हमें पता था कि वह टॉप करेगा और उसने आज यह बात सच कर दिखाई है। उनका यूनिट टेस्ट, प्री बोर्ड व अन्य क्लास टेस्ट में भी हमेशा अच्छा प्रदर्शन रहा है, उनकी मेहनत आज रंग लाई है। बिना ट्यूशन लिये किया बेहतर प्रदर्शन उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मीत नगर इलाके में रहने वाले विशांत ने बताया कि वह साइंस लेकर डॉक्टर बनना चाहते हैं। वह दसवीं कक्षा में आने के बाद से ही परीक्षा की तैयारी में पूरी तरह से जुट गए। वह स्कूल से आकर दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक स्कूल में जो पढ़ाया जाता था उसे दोबारा पढ़ते थे। वहीं, परीक्षा के दौरान सुबह छह बजे उठकर पढ़ाई की। उनका मानना है कि अगर हमारे हौंसलों में उड़ान है तो हमें आसमान की सैर करने से कोई नहीं रोक सकता। विशांत के पिता मदन पाल ¨सह शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि आज उनके बेटे ने स्कूल ही नहीं हमारा भी नाम रोशन किया है। उसने आज हमारा सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। उसका परीक्षा परिणाम आते ही पूरे घर में खुशी का माहौल बन गया था।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.